Sunday, 19 May

क्रिकेट जगत में जुनून चरम पर है! आईपीएल के रोमांच के बाद अब जल्द ही शुरू होने वाले ICC T20 विश्व कप 2024 की बारी है. इस मेगा इवेंट में खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनकर एक दूसरे का सामना करेंगे.

20 टीमों का यह महाकुंभ 2 जून से शुरू होगा और यह अब तक के सबसे अधिक टीमों वाला ICC इवेंट है. इस बार का टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्ट इंडीज के खूबसूरत स्टेडियमों और बीच वाले मौसम में खेला जाएगा.

विश्व कप के रोमांच के ठीक एक हफ्ते बाद ही दुनिया का सबसे छोटा फॉर्मेट फिर से धमाल मचाने को तैयार है. इस बार यह अनुमान लगाना काफी मुश्किल है कि T20 क्रिकेट में किस टीम को चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा. लगभग सभी टीमों के पास विस्फोटक बल्लेबाजों और शानदार गेंदबाजों का दमदार जखीरा है और इस फॉर्मेट में जीत के लिए सिर्फ कुछ खिलाड़ियों के चमकने की जरूरत होती है.

20 टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है, जिनमें से प्रत्येक ग्रुप में 5 टीमें हैं. भारत को ग्रुप A में कनाडा, आयरलैंड, सह-मेजबान अमेरिका और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ रखा गया है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप B में नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान के साथ रखा गया है. ग्रुप C में न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं. और अंत में, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और नेपाल ग्रुप D में हैं.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पहले ही सेमी-फाइनल 1 के साथ-साथ सभी ग्रुप स्टेज और सुपर आठ मैचों के लिए टिकट जारी कर दिए हैं, साथ ही पूरे टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त हॉस्पिटैलिटी पैकेज भी उपलब्ध हैं.

यहां वह सारी जानकारी दी गई है, जिनकी आपको यह जानने के लिए जरूरत है कि ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 के लिए टिकट कैसे और कहां बुक करें:

ICC T20 विश्व कप 2024 टिकट बुकिंग: विश्व कप मैचों के लिए टिकट कहां से प्राप्त करें?

  • प्रशंसकों को T20 विश्व कप के लिए ICC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, वेबसाइट के शीर्ष पर “Ticketing” विकल्प पर क्लिक करना होगा और टिकट बुकिंग स्क्रीन पर जाने के लिए “Buy Tickets” पर क्लिक करना होगा।
  • या फिर आप सीधे इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं  https://tickets.t20worldcup.com/selection/event/date?productId=102289716

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 टिकट बुकिंग: विश्व कप के लिए हॉस्पिटैलिटी टिकट कहां से प्राप्त करें?

  • प्रशंसकों को T20 विश्व कप के लिए ICC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, वेबसाइट के शीर्ष पर “Ticketing” विकल्प पर क्लिक करना होगा और टिकट बुकिंग स्क्रीन पर जाने के लिए “Buy Hospitality” पर क्लिक करना होगा।
  • या फिर आप सीधे इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं – https://tickets.t20worldcup.com/content

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 टिकट बुकिंग: विश्व कप के लिए मैच टिकट कैसे बुक करें?

  1. टिकट बुकिंग साइट पर जाएं और फिर उस मैच के लिए ‘Venue’ या ‘Team’ चुनें जिसके लिए आप टिकट लेना चाहते हैं।
  2. ‘Ticket Type’ चुनें और बताएं कि आपको कितने टिकट खरीदने हैं
  3. उपलब्धता के आधार पर अपनी पसंद के टिकट चुनें और ‘Add to Basket’ पर क्लिक करें.
  4. इसके बाद, आपको या तो ‘Buy Now’ पेज पर ले जाया जाएगा, या यदि आप ICC पोर्टल पर पहले से रजिस्टर्ड नहीं हैं तो आपको खुद को रजिस्टर करना होगा।
  5. इसके बाद, यह जांच लें कि क्या आपकी खरीदारी ऑर्डर सारांश में सूचीबद्ध है, और फिर भुगतान के लिए आगे बढ़ें।
  6. अपनी खरीद के लिए भुगतान करें, और आपको एक पुष्टिकरण प्राप्त होगा। अब आराम से बैठें और मैच का सीधा प्रसारण स्टेडियम से ही देखें।

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 टिकट बुकिंग: टिकट की कीमतें

टिकट की कीमतें USD 6 से शुरू होकर USD 800 तक जा सकती हैं, जो मैच और आपके द्वारा बुक किए जा रहे पैकेज पर निर्भर करती हैं।

टूर्नामेंट के रोमांच को और भी बढ़ाने के लिए आप आधिकारिक ICC T20 विश्व कप 2024 वेबसाइट https://tickets.t20worldcup.com/selection/event/date?lang=en&productId=10228971678917 पर जाकर पूरा ग्रुप चरण कार्यक्रम देख सकते हैं।

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 टिकट बुकिंग: नॉकआउट फिक्स्चर

  • गुरुवार, 27 जून, सुबह 6 बजे: सेमी-फाइनल 1, गुयाना
  • गुरुवार, 27 जून, रात 8 बजे: सेमी-फाइनल 2, त्रिनिदाद
  • शनिवार, 29 जून, रात 8 बजे: फाइनल, बारबाडोस
Share.
Exit mobile version