Friday, 17 May

Yes Bank Share: प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक को मणिपुर और पंजाब के जीएसटी विभागों से दो मांग नोटिस मिले हैं, जिनमें 6.87 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है।

बैंक ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में बताया कि उसे 30 अप्रैल, 2024 को ये नोटिस मिले। इनमें ब्याज सहित इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) वापस करने और क्रमशः 5,05,940 रुपये और 1,81,623 रुपये का जुर्माना भरने का निर्देश दिया गया है।

यस बैंक ने कहा है कि कर और ब्याज की मांग वर्तमान में उस पर लागू भौतिक सीमा से कम है। बैंक का मानना ​​है कि इन नोटिस का उसके वित्तीय, परिचालन या अन्य गतिविधियों पर कोई मटेरियल प्रभाव नहीं पड़ेगा। बैंक इन नोटिसों के खिलाफ अपील करने की भी योजना बना रहा है।

मार्च तिमाही में मुनाफा दोगुना

गौरतलब है कि यस बैंक का मार्च तिमाही में मुनाफा दोगुना से अधिक होकर 452 करोड़ रुपये हो गया है। यह मुख्य रूप से फंसे कर्ज के लिए प्रावधानों में कमी के कारण हुआ है। वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तिमाही में बैंक ने 202.43 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।

शेयर बाजार पर असर

यस बैंक के शेयर मंगलवार को बीएसई पर 3.47% गिरकर 26.17 रुपये पर बंद हुए थे। बुधवार को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर शेयर बाजार बंद था।

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि गुरुवार को यस बैंक के शेयर इन जीएसटी मांग नोटिस की खबर के बाद सुर्खियों में रहेंगे।

Share.
Exit mobile version