HomeWorldInternational

इमरान खान की पार्टी के 45 सांसदों ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली से लिया इस्तीफा..

इमरान खान की पार्टी के 45 सांसदों ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली से लिया इस्तीफा..



पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 45 सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर सोमवार को सामूहिक रूप से नेशनल असेंबली से अपना इस्तीफा वापस ले लिया। खान की पार्टी के कम से कम 123 सांसदों ने पिछले साल अप्रैल में अविश्वास मत के जरिए सत्ता से हटाए जाने के तुरंत बाद पद छोड़ने का फैसला किया था।

हालांकि, स्पीकर राजा परवेज अशरफ ने पिछली जुलाई में उनमें से केवल 11 के इस्तीफे स्वीकार किए थे, जबकि शेष सांसदों को सत्यापन के लिए व्यक्तिगत रूप से बुलाया जाएगा।स्पीकर ने पिछले सप्ताह 69 और इस्तीफे स्वीकार कर लिए, जिससे खान की पार्टी को अपनी रणनीति बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा। खान ने अपनी पार्टी के सांसदों को अपना इस्तीफा वापस लेने का आदेश दिया ताकि सरकार को अपनी पार्टी को संसद में मुख्य विपक्षी दल बनने देने के लिए मजबूर किया जा सके।

वरिष्ठ नेता असद उमर ने कहा कि सांसदों ने विधानसभा अध्यक्ष अशरफ को ईमेल भेजकर इस फैसले की जानकारी दी।पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि इस्तीफा वापस लेने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि पार्टी विपक्ष के नेता और संसदीय दल के नेता के पद वापस ले सके। पीटीआई सांसदों ने स्पीकर के घर के बाहर धरना दिया ताकि उन्हें उनके अनुरोधों को तुरंत स्वीकार करने के लिए मजबूर किया जा सके।

अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 123 सांसदों ने पिछले साल अप्रैल में अविश्वास मत के जरिए सत्ता से हटाए जाने के तुरंत बाद संसद छोड़ने का फैसला किया था। हालांकि, राजा परवेज अशरफ ने जुलाई में उनमें से केवल 11 के ही इस्तीफे स्वीकार किए थे। उन्होंने कहा था कि शेष सांसदों को सत्यापन के लिए व्यक्ति रूप से बुलाया जाएगा। हालांकि बाद में 35 और इस्तीफे स्वीकार किए, जिनमें 34 खान की पार्टी से थे। जबकि एक खान की सहयोगी आवामी मुस्लिम लीग के सांसद का था।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...