HomeTechnologyTech Tips

Android और iOS यूजर्स के लिए WhatsApp लाया नए फीचर्स

Android और iOS यूजर्स के लिए WhatsApp लाया नए फीचर्स



    नई दिल्ली

WhatsApp काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. कंपनी यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स भी जारी करती रहती है. अब कंपनी इस पर सिक्योरिटी फीचर बढ़ाने के लिए नए फीचर को पेश कर रही है. अभी ये फीचर Android और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

इससे यूजर्स फिंगरप्रिंट लॉक वॉट्सऐप पर लगा सकते हैं जबकि iPhone पर Touch ID या Face ID का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए वॉट्सऐप में इनबिल्ट फीचर दिया गया है. अब कंपनी इस फीचर को WhatsApp Desktop यूजर्स के लिए भी जारी करने वाली है.
      

इसको लेकर वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम रही है. इस फीचर से WhatsApp Desktop यूजर्स ऐप के लिए पासवर्ड सेट कर सकते हैं.

इस स्क्रीनलॉक से डेस्कटॉप यूजर्स को एक्स्ट्रा सिक्योरिटी लेयर मिलेगी. इससे उन यूजर्स को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा जो पीसी या लैपटॉप को अनलॉक छोड़ देते हैं. वॉट्सऐप डेस्कटॉप लॉक रहने से चैट को अनऑथोराइज्ड एक्सेस नहीं किया जा सकता है.
      

WhatsApp Desktop का ये सिक्योरिटी फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में ही है. इसको सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए जल्द उपलब्ध करवा दिया जाएगा. आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर को ऑप्शनल रखेगी जैसे एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए रखा गया है.

मैसेजिंग ऐप यूजर्स को स्क्रीन पासवर्ड रिसेट या चेंज करने की भी सुविधा देगी. इसके लिए यूजर्स को वॉट्सऐप डेस्कटॉप से पहले यूजर को लॉग आउट करना होगा. इसके बाद वो QR कोड को फिर से स्कैन करके डिवाइस को लिंक कर सकते हैं.

 

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...