HomeIndia

पाक पूरी तरह से मानसिक तौर पर हुआ दिवालिया,बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी को बताया ‘गुजरात का कसाई’

पाक पूरी तरह से मानसिक तौर पर हुआ दिवालिया,बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी को बताया ‘गुजरात का कसाई’



संयुक्त राष्ट्र
अपने निर्माण के बाद से ही मजहब को आधार पर भारत से नफरत करने वाला पाकिस्तान हमेशा से आतंकवाद का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता रहा है और एक नाकाम मुल्क बन चुके पाकिस्तान के नेता हमेशा से भारत और भारतीय नेताओं के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते रहे हैं। खासकर पीएम मोदी के खिलाफ पाकिस्तानी नेताओं ने हमेशा से मर्यादा लांघी है। पूर्व पाकिस्तानी पीएम इमरान खान भी पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते रहते थे और अब पाकिस्तान के मौजूदा विदेश मंत्री विलावल भुट्टो ने भी पीएम मोदी के खिलाफ राजनीतिक मर्यादाओं को लांघ दिया है।

पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी
यूनाइटेड नेशंस में ओसामा बिन लादेन के नाम पर भारतीय विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को पूरी दुनिया के सामने एक बार फिर से बेनकाब किया था, जिसके बाद बिलावल भुट्टो बिलबला गये और उन्होंने न्यूयॉर्क में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए गुजरात दंगे का जिक्र किया और उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ काफी अमर्यादित टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि भारत सरकार हिटलर से प्रभावित है। इसके साथ ही सदियों से आतंकवादियों को पालने वाले पाकिस्तान ने पिछले एक हफ्ते से आतंकवाद के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराने का नया राग अलापना शुरू किया है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और अफगान तालिबान के हाथों बुरी तरह से मार खाने वाले पाकिस्तान ने अब इसके लिए भारत को जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि, “पाकिस्तान में आतंकवादी तत्वों को पड़ोसी देश से समर्थन मिल रहा है”। उन्होंने कहा कि, “विदेशी तत्व सक्रिय रूप से बलूचिस्तान में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं”।

आरएसएस पर भी बिलावल ने बांटे ज्ञान
आतंकवादियों का गढ़ रहा पाकिस्तान, जो अपनी मजहबी कट्टरता और अल्पसंख्यकों को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया में कुख्यात है, उसके विदेश मंत्री आश्चर्यजनक तौर पर आरएसएस के खिलाफ ज्ञान बांटते नजर आए। बिलावल भुट्टो ने कहा कि, “पीएम मोदी आरएसएस के प्रधानमंत्री हैं, जयशंकर आरएसएस के विदेश मंत्री हैं, आरएसएस क्या है? यह हिटलर की विचारधारा से प्रेरणा लेता है।” सबसे हैरान करने वाली बात तो ये थी, कि बिलावल भुट्टो ने कहा कि, पाकिस्तान में आतंकवाद प्रायोजित है और उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान में सीमा पार से आतंकवादियों को भेजा जाता है, जबकि इतिहास गवाह रहा है, कि पाकिस्तान ने ही दुनिया के बड़े-बड़े आतंकवादी संगठनों को या तो जन्म दिया है, या उन्हें समर्थन दिया है। बिलावल भुट्टो ने कहा कि, “आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाकिस्तान को अपनी उपलब्धियों पर गर्व है, क्योंकि देश ने आतंकवाद के खिलाफ राष्ट्रीय कार्य योजना के संबंध में ठोस कदम उठाए हैं”।

यूएन में जयशंकर ने किया था पानी-पानी
आपको बता दें कि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे को उठाने के बाद भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई थी और ओसामा बिन लादेन की याद दिलाकर यूएनएससी के सदस्य देशों को एक बार फिर से पाकिस्तान का असली चेहरा देखने को कहा था। भारत ने पाकिस्तान पर जोरदार पलटवार करते हुए कहा था कि, जिस देश ने अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन की मेजबानी की और पड़ोसी संसद पर हमला किया, उसके पास “उपदेश” देने की साख नहीं है। आपको बता दें कि, इस महीने में भारत यूएनएससी का अध्यक्ष है, और भारत आतंकवाद को लेकर काफी ज्यादा आक्रामक है, लिहाजा पाकिस्तान अपना चेहरा बचाने की हर संभव कोशिश कर रहा है।

 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...