HomeEntertainment

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के पिता का निधन

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के पिता का निधन




साउथ सुपरस्टार महेश बाबू और इंडियन सुपरस्टार शिवा रामा कृष्णा घट्टामनेनी का 15 नवंबर 2022 को कार्डिएट अरेस्ट से निधन हो गया। 350 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले कृष्णा की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भारतीय सिनेमा के तमाम दिग्गजों ने शोक जताया। बेशक आज के समय में महेश बाबू के फैंस का बोलबोला रहा है लेकिन शिवा रामा कृष्णा घट्टामनेनी भारतीय सिनेमा को नई दिशा देने के लिए जाने जाते हैं। यही वजह है कि उनके नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। जिन्हें आज तक कोई और स्टार नहीं तोड़ पाया है।

साल 2009 में उनके योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें पद्म भूषण सम्मान से नवाजा था तो वह कांग्रेस की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं। शुरुआत में उन्होंने छोटे मोटे रोल से करियर की शुरुआत की तो साल 1965 में आते आते फिल्म Tene Manasulu से उन्होंने बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया।

आंध्र प्रदेश के किसान परिवार में जन्मे कृष्णा के परिवार में दूर दूर तक किसी का एक्टिंग से नाता नहीं था। बचपन से वह खेती बाड़ी देखकर बड़े हुए थे। लेकिन उनका झुकाव एक्टिंग की ओर था तो उन्होंने बतौर करियर इसी क्षेत्र को चुना। उन्होंने दो शादियां की थी। पहली पत्नी इंदिरा तो दूसरी विजय निर्मला थीं। दोनों ही अब इस दुनिया में नहीं हैं। फिल्ममेकर की तीन बेटियां और दो बेटे हैं। महेश बाबू को तो पूरी दुनिया जानती ही है तो उनके बड़े बेटे रमेश बाबू भी जाने माने स्टार रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कृष्णा पत्नी के निधन के बाद से डिप्रेशन से जूझ रहे थे।

कृष्णा ने बैक टू बैक हिट फिल्में दी थींऔर इसी वजह से उन्हें तेलुगू फिल्मों का सुपरस्टार कहा जाने लगा था। एक समय था जब वह तेलुगू इंडस्ट्री में सबसे मंहगे एक्टर बन गए थे। निर्देशकों की लंबी लाइन रहती थी तो कई कई महीने डायरेक्टर्स को कृष्णा की डेट के लिए इंतजार करना पड़ता था। फिल्मों में सुपरस्टार का दर्जा हासिल करने के बाद उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की जिसका नाम पदमाल्य फिल्म्स स्टूडियो रखा गया।

कृष्णा के नाम कई रिकॉर्ड्स
कृष्णा की आखिरी फिल्म Sri Sri थी जिसमें वह आखिरी बार नजर आए। उन्होंने 5 दशक से ज्यादा समय इस सिनेमा में गुजारे। उनके नाम एक अनूठा रिकॉर्ड ये भी है कि उन्होंने एक ही हीरोइन के साथ दर्जनों बार काम किया। इतना ही नहीं साल 1964 से 1995 के बीच उन्होंन हर साल 10-10 फिल्मों में काम किया। एक्टिंग के अलावा उन्होंने 16 फिल्मों का डायरेक्शन भी किया तो कुछ फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया।




Get Bollywood News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on Hollywood, Television News in Hindi on Nishpaksh Mat. Follow us on Google news for latest Entertainment News and updates.


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...