HomeBusiness

Senior Citizen Good News: वरिष्ठ नागरिकों को अब WhatsApp पर ही मिल जाएगी पेंशन स्लिप, जानें- कैसे फ्री में उठाएं ये फायदा

Senior Citizen Good News: वरिष्ठ नागरिकों को अब WhatsApp पर ही मिल जाएगी पेंशन स्लिप, जानें- कैसे फ्री में उठाएं ये फायदा



WhatsApp SBI WhatsApp service: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक सुविधा शुरू की है जिसके साथ वरिष्ठ नागरिक वाट्सऐप (WhatsApp) पर अपनी पेंशन पर्ची प्राप्त कर सकते हैं। देश के टॉप बैंक ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, ‘अब वाट्सऐप पर अपनी पेंशन पर्ची प्राप्त करें। आरामदायक रूप से परेशानी मुक्त सेवा का लाभ उठाएं। सेवा का लाभ उठाने के लिए वाट्सऐप पर +91 9022690226 पर ‘HI’ भेजें।’

पेंशनभोगी इस प्रकार करें तुरंत पेंशन स्लिप प्राप्त?

‘HI’ भेजने के बाद, आपको बैंक से तीन विकल्पों के साथ एक संदेश प्राप्त होगा: बैलेंस के लिए जानकारी, मिनी स्टेटमेंट और पेंशन स्लिप। पेंशन पर्ची पर टैप करें और उस महीने का उल्लेख करें जिसके लिए आप स्लिप चाहते हैं।

अब आपको यह संदेश दिखाई देगा: “कृपया थोड़ी देर प्रतीक्षा करें क्योंकि हम आपकी पेंशन विवरण प्राप्त करते हैं।’

WhatsApp SBI WhatsApp service

आप वाट्सऐप के माध्यम से भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में अपने खाते की शेष राशि और मिनी स्टेटमेंट की जांच कर सकते हैं। SBI WhatsApp बैंकिंग के माध्यम से सेवा का विकल्प चुनने के लिए, खाताधारक को पहले खुद को पंजीकृत करना होगा।

पंजीकरण करने के लिए, खाताधारक को 7208933148 पर ‘WAREG’ टेक्स्ट के साथ और स्पेस देकर अपना खाता नंबर एक SMS के रूप में भेजना होगा। यह ध्यान देने की आवश्यकता है कि आपको SBI खाते के साथ अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से SMS भेजना होगा। यानी जो नंबर आपका अकाउंट से जुड़ा है सिर्फ उससे। पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करने के बाद, आपको अपने वाट्सऐप नंबर पर SBI के नंबर 90226 90226 से एक संदेश प्राप्त होगा।

आप बस 90226 90226 पर ‘Hi SBI’ भेज सकते हैं या आपको अभी मिले WhatsApp मैसेज का जवाब दे सकते हैं और एसबीआई सेवाओं का लाभ उठाने सकते हैं, बैंक के निर्देशों का पालन करके। बता दें कि एक बैंक खाताधारक WhatsApp बैंकिंग से अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और डी-रजिस्टर जैसी सेवाओं का आनंद ले सकता है।


Get Business News in Hindi, share market (Stock Market), investment scheme and other breaking news on related to Business News, India news and much more on Nishpaksh Mat. Follow us on Google news for latest business news and stock market updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...