HomeTechnologyTech Tips

Netflix Password Sharing पर ऐसे लग सकेगी रोक, जारी होगा ‘प्रोफाइल ट्रांसफर’ फीचर!

Netflix Password Sharing पर ऐसे लग सकेगी रोक, जारी होगा ‘प्रोफाइल ट्रांसफर’ फीचर!



Netflix Password Sharing Feature: नेटफ्लिक्स एक ऐसा ओटीटी प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल दुनियाभर के कई यूजर्स करते हैं। इसमें सब्सक्राइब करने के लिए यूजर्स के पास अलग-अलग कीमत के प्लान शामिल हैं। नेटफ्लिक्स के एक फीचर का फायदा काफी यूजर्स उठा रहे हैं जोकि पासवर्ड शेयरिंग फीचर है। एक सब्सक्राइब कई अन्य लोगों को अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड शेयर कर देता है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसे लेकर एक बड़ा फैसला किया जाने वाला है।

नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग फीचर हो सकता है बंद

बताया जा रहा है कि पासवर्ड शेयरिंग फीचर 2023 (Netflix Password Sharing Feature) की शुरुआत में बंद होने की संभावना है। रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि नेटफ्लिक्स पासवर्ड साझा करने की सुविधा को समाप्त कर देगा। MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, पहले, पासवर्ड साझाकरण के अंत के बारे में अफवाहें थीं, लेकिन परिवर्तन आधिकारिक तौर पर अगले साल प्रभावी होने के लिए तैयार हैं।

पासवर्ड शेयरिंग फीचर से कमाई पर नकारात्मक प्रभाव

नेटफ्लिक्स लंबे समय से जानता है कि पासवर्ड शेयरिंग एक ऐसी समस्या है जो इसकी कमाई को नकारात्मक रूप से प्रभावित करती है, लेकिन 2020 में सब्सक्रिप्शन में वृद्धि के कारण कंपनी ने इस मुद्दे को हल करने से परहेज किया। इस साल राजस्व में गिरावट और 10 साल में प्लेटफॉर्म के पहले ग्राहक नुकसान के कारण नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने फैसला किया कि इस मुद्दे पर कार्रवाई करने का वक्त आ गया है।

Profile Transfer Feature हो सकता है जारी

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले साल 2023 से कंपनी की योजना है कि वो अपने घर के बाहर दूसरों के साथ खाते साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं से भुगतान करने के लिए कहेगी। अक्टूबर में स्ट्रीमिंग दिग्गज ने पासवर्ड शेयरिंग को रोकने के लिए ‘प्रोफाइल ट्रांसफर’ फीचर की घोषणा की थी, जिसे वैश्विक स्तर पर सभी सदस्यों के लिए रोल आउट कर दिया गया था।

नेटफ्लिक्स ने बुधवार को यह भी घोषणा की कि वह 30 दिसंबर, 2022 को ‘नाइकी ट्रेनिंग क्लब’ लॉन्च करेगा, जिसकी मदद से यूजर्स फिटनेस कंटेंट को स्ट्रीम कर सकेंगे।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...