HomeStateउत्तरप्रदेश

उत्तरप्रदेश: चाचा ने सात साल के भतीजे की हत्या कर खेतों में दफनाया शव, 40 लाख की फिरौती वसूलने का था प्लान

उत्तरप्रदेश: चाचा ने सात साल के भतीजे की हत्या कर खेतों में दफनाया शव, 40 लाख की फिरौती वसूलने का था प्लान




 बागपत

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक कलयुगी रिश्ते के चाचा ने अपने सात साल के भतीजे की हत्या कर दी। इसके बाद उसने लाश को गन्ने के खेत में दफना दिया था। चाचा हत्या करने के बाद 40 लाख रुपये की फिरौती वसूलने का प्लान बना रहा था। हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर उसने हत्या की बात कबूल कर ली। 

ये मामला खेकड़ा क्षेत्र का फखरपुर गांव का है। 15 दिसंबर को ट्यूशन से घर आते वक्त सात साल का शौर्य लापता हो गया। शौर्य के पिता सोहनवीर और दादा ने खेकड़ा थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। शौर्य की तलाश में कई थानों की पुलिस औ पीएसी गांवों से लेकर जंगल की खाक छानती रह गई। यहां तक कि बच्चे की तलाश में डॉग स्क्वायड से लेकर ड्रोन से भी तलाश की गई लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चला।  संदेह होने पर पुलिस ने चाचा विनीत को हिरासत में लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर चाचा ने हत्या की बात स्वीकार कर ली। उसने ये भी बताया कि उसने लाश को कहां दबाया है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शौर्य के शव को गन्ने के खेत से बरामद किया।  

पत्नी के छोड़ के जाने से रखता था रंजिश

ग्रामीणों ने बताया कि शौर्य के दादा जगबीर ने आरोपी विनीत की शादी कराई थी। विनीत शराब पीने का आदी है। इससे तंग आकर पत्नी उसे छोड़ गई थी। विनीत इसके पीछे जगबीर और सोहनवीर को जिम्मेदार मानता था। ग्रामीणों का कहना है कि इसी रंजिश में उसने शौर्य की हत्या की है।

40 लाख फिरौती वसूलने का था प्लान

मासूम शौर्य की हत्या करने वाले चाचा ने रंगदारी वसूलने का प्लान बनाया था। एसपी ने बताया कि मासूम के दादा सरकारी विभाग से रिटायर्ड हुए थे। हत्यारोपियों ने हत्या के बाद रंगदारी वसूलने की योजना बनाई थी। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि मासूम शौर्य के दादा जगमेहर सिंह दिल्ली एमटीएनएल में नौकरी करते थे। पिछले साल रिटायर हो गए थे। सेवानिवृत्ति पर विभाग ने उन्हें करीब 50 लाख रुपये दिया था। 
 
शौर्य के चाचा विनीत की नजर इन्हीं पैसों पर थी। इसलिए उसने 15 दिसंबर को की शाम मासूम को किडनैप किया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शौर्य की लाश को गन्ने के खेल में ले जाकर दफना दिया। शौर्य की हत्या करने के बाद हत्यारे चाचा विनित और उसके साथी शौर्य के पिता और दादा से 40 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की थी, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
 


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and State News in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...