HomeStateउत्तरप्रदेश

उत्तरप्रदेश: दिल्ली-यूपी से उत्तराखंड आने वाले पर्यटकाें की होगी कोरोना जांच? पुष्कर सिंह धामी सरकार की यह है गाइडलाइन

उत्तरप्रदेश: दिल्ली-यूपी से उत्तराखंड आने वाले पर्यटकाें की होगी कोरोना जांच? पुष्कर सिंह धामी सरकार की यह है गाइडलाइन




यूपी
उत्तराखंड में क्रिसमस और न्यू ईयर मनाने के लिए यूपी, दिल्ली सहित आने वाले पर्यटकों के लिए कोरोना जांच जरूरी है कि नहीं, इस पर आखिरकार उत्तराखंड सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार ने कहा है कि सोशल मीडिया में यह प्रचारित किया जा रहा है कि उत्तराखंड में पर्यटकों का आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

जबकि, ऐसी कोई गाइडलाइंस जारी नहीं की गई है। उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों के लिए वर्तमान मे कोविड-19 जांच की कोई बाध्यता नहीं है। हालांकि किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर नजदीकी स्वास्थ्य सेवा केंद्र में संपर्क किया जाना आवश्यक है। यदि किसी भी व्यक्ति को लक्षण होते हैं तो वह अपनी कोविड-19 जांच करवाएं।

पर्यटकों को किसी प्रकार के घबराने व डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों से बचने तथा सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। लोगों और पर्यटकों से अपील की है कि वे भीड़भाड़ इलाकों में कोविड गाइडलाइन का जरूर पालन करें।

अस्पतालों में एहतियात बरतें
कोविड के मद्देनजर सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने देहरादून के अस्पतालों में एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में कोविड नियमों का पालन कराना जाए। मरीजों, तीमारदारों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस की अपील की जाए। वहीं नजला, जुकाम, खांसी, बुखार वाले मरीजों की कोरोना जांच कराई जाए।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. सीएस रावत के मुताबिक शासन एवं डीजी हेल्थ के निर्देशानुसार एडवाइजरी का पालन कराने को टीमों का गठन किया गया है। दून अस्पताल में हाल ही में 612 कर्मचारियों को बहाल किया गया है। उनकी बहाली मार्च माह तक रहेगी। इसीलिए अभी कर्मचारियों की कोई कमी नहीं हैं। उधर, कोरोनेशन अस्पताल में 10 बेड का आईसीयू बना हैं। पीएमएस डॉक्टर शिखा जंगपांगी के मुताबिक अस्पताल में डॉक्टरों को अलर्ट किया गया है। उधर, प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के तीन नए मरीज मिले। इसके साथ ही एक्टिव मरीज 27 हो गए हैं।
 


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and State News in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...