HomeMadhya Pradesh

अदेय प्रमाण पत्र के लिए कपूरी सचिव प्रत्याशियों को कर रहा गुमराह

अदेय प्रमाण पत्र के लिए कपूरी सचिव प्रत्याशियों को कर रहा गुमराह



अदेय प्रमाण पत्र के लिए कपूरी सचिव कर रहा, प्रत

प्रत्याशियों ने रिटर्निंग अधिकारी को दिया लिखित आवेदन

बनखेडी। पंचायत चुनाव में प्रत्याशी अपने नामांकन फॉर्म जमा करने के लिए सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज तैयार कर रहे हैं,, नामांकन फॉर्म के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज में ग्राम पंचायत द्वारा जारी अदेय पत्र भी शामिल है,, जिसके लिए ग्राम पंचायत कपूरी सचिव नरेंद्र परते द्वारा प्रत्याशियों को गुमराह किया जा रहा है,, प्रत्याशियों द्वारा शनिवार को बनखेड़ी रिटर्निंग अधिकारी को एक लिखित शिकायत की गई। जिसमें प्रत्याशियों द्वारा बताया गया कि पंचायत सचिव पंचायत में उपस्थित नहीं है, और प्रत्याशी अदेय प्रमाण पत्र लेने के लिए पंचायत के चक्कर काट रहे हैं, पंचायत सचिव को दूरभाषा से संपर्क करना चाहते हैं, लेकिन पंचायत सचिव का मोबाइल स्विच ऑफ बताया जा रहा है, जिससे प्रत्याशी नामांकन फॉर्म जमा करने से वंचित रह सकते हैं।

रिटर्निंग अधिकारी ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को किया पत्र जारी अदेय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए निर्देश ।

प्रत्याशियों द्वारा लिखित आवेदन देने के बाद बनखेड़ी रिटर्निंग अधिकारी तहसीलदार द्वारा जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी के नाम एक पत्र जारी भी किया जिसमें ग्राम पंचायत कपूरी के प्रत्याशियों को अदेय प्रमाण पत्र प्रदान करने हेतु आदेशित किया गया एवं उक्त शिकायत सत्यता पाए जाने पर सचिव पर अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु निर्देश भी किया गया।

इनका कहना है –

रिटर्निंग अधिकारी का एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें ग्राम पंचायत कपूरी के सचिव द्वारा प्रत्याशियों को अदेय प्रमाणपत्र प्रदान नहीं करने की बात कही गई है, अदेय प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए सचिव को निर्देशित कर दिया गया है, मामले को उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

–पूजा गुप्ता


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...