HomePolitics

महाराष्ट्र पंचायत चुनावों में BJP-शिंदे कैंप की बड़ी जीत, कांग्रेस से भी पिछड़ी उद्धव की शिवसेना

महाराष्ट्र पंचायत चुनावों में BJP-शिंदे कैंप की बड़ी जीत, कांग्रेस से भी पिछड़ी उद्धव की शिवसेना




 मुंबई। 

महाराष्ट्र के ग्राम पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ी जीत का दावा किया है। वहीं, उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है। भगवा पार्टी के मुताबिक, उसने 7751 में से 2482 सीटों पर जीत दर्ज की है। रिजल्ट के दौरान महाराष्ट्र के कई हिस्सों में हिंसा की खबरें भी सामने आई। जलगांव में एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत की सूचना है। वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमा ने भी 842 सीटों पर जीत का दावा किया है। साथ ही यह भी कहा कि विपक्ष ने जो सरकार के खिलाफ गलत प्रचार किया वह कामयाब नहीं हुआ। 
 

ग्राम पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वालों में कई हाईप्रोफाइल उम्मीदवार शामिल हैं। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल की बेटी भवानी पाटिल ने जलगांव के मोहदी ग्राम पंचायत से जीत दर्ज की है। हालांकि, उनका पैनल चुनाव हार गया। शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे की भी इन नतीजों पर प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, ‘ग्राम पंचायत चुनाव में मिली जीत किसी पार्टी की सफलता नहीं मानी जा सकती है। यह चुनाव किसी पार्टी के चिह्न पर नहीं लड़ा गया था। इन चुनावों में स्थानीय मुद्दे हावी होते हैं।’

राजनीति दलों के दावों के बीच चुनावी नतीजे जमीन पर उनकी क्षमता को दर्शाते हैं। बीजेपी ने इस चुनाव में 2000 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, एनसीपी के हिस्से में 1219 सीटें आई हैं। उद्धव खेमा की जहां तक बात है उसे सिर्फ 639 पर सफलता मिली है। कांग्रेस पार्टी भी 869 सीटों के साथ उससे आगे निकल गई।

बीजेपी ने इन नतीजों से जमीन पर मजबूत समर्थन मिलने का दावा किया है। बीजेपी के एक नेता ने कहा, ‘हमारी पार्टी ने ग्राम पंचायत चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। एकनाथ शिंदे कैंप के साथ हमने महाराष्ट्र के हर हिस्से में अच्छा प्रदर्शन किया है। जलगांव में हमारे पास आज 3029 ग्राम पंचायतों में सरपंच हैं। इससे यह साबित होता है कि राज्य की जनता हमारे काम से खुश है। बीजेपी और शिंदे खेमा में भरोसा जताने के लिए मैं जनता का धन्यवाद देता हूं।’
 


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...