HomeNational

मप्र में भाजपा से जुड़े लोग ही बिगाड़ रहे माहौल-कांग्रेस

मप्र में भाजपा से जुड़े लोग ही बिगाड़ रहे माहौल-कांग्रेस

मप्र में भाजपा से जुड़े लोग ही बिगाड़ रहे माहौल-कांग्रेस भोपाल, 4 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में साम्प्रदायिक हिंसा की घटनाएं सामने आईं। कांग्रेस ने राज्य के शांत माहौल और गंगा-जमुनी तहजीब को छिन्न-भिन्न करने का आरोप भाजपा से जुड़े लोगों पर लगाया है, साथ ही बुरहानपुर की एक प्रतिमा को अंग-भंग करने के आरोपी का भी भाजपा के नेता रिश्ता होने का आरोप लगाया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व मंत्री पी सी शर्मा और पार्टी के प्रदेश महामंत्री व मीडिया प्रभारी के के मिश्रा ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि भाजपा से जुड़े लोग राज्य का माहौल बिगाड़ने में लगे हैं।

पूर्व मंत्री यादव ने बीते दो मई को बुरहानपुर जिले में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि, इस घटना को अंजाम देने के लिए सामने आए आरोपी के घृणित चेहरे ने भाजपाई चरित्र को तार-तार कर दिया है। यदि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भाजपा नेता का रिश्तेदार आरोपी नहीं पकड़ा जाता तो साम्प्रदायिक हिंसा पनप सकती थी।

यादव ने कहा कि, यहां के मालीवाड़ा स्थित हनुमान मंदिर में मूर्ति से छेड़छाड़ की गई, उनका अंगभंग किया गया, क्षेत्र में तनाव फैलने की आशंका के बीच स्थानीय पुलिस ने चार टीमें बनाकर आरोपी की सरगर्मी से तलाश की, तत्काल क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तब दो घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी के रूप में सतीश को धर दबोचा, जो भाजपा से जुड़े एक नेता का रिश्तेदार है।

कांग्रेस ने पूछा है कि, बुलडोजर मामा बताएं कि इस घृणित घटना के 48 घंटे पूरे हो चुके हैं, आरोपी पर रासुका क्यों नहीं लगाई गई, मामा का बुलडोजर क्या डीजल मंहगा होने से बंद हो गया आरोपी के भाजपाई होने के कारण उसके समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है?

कांग्रेस की मांग है कि समाज विरोधी घटनाओं में चाहे वह किसी भी धर्म, समुदाय अथवा राजनीतिक दल से जुड़ा आरोपी क्यों न हो, के खिलाफ कार्यवाही निष्पक्षता के साथ व पारदर्शी रूप में दिखाई देने वाली हो। आरोपी व अपराधी के बीच अंतर स्पष्त: दिखाई दे और प्रशासन व सरकार समानांतर न्यायपालिका संचालित न करे।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...