HomeNational

हैदराबाद हवाईअड्डे से 11.53 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

हैदराबाद हवाईअड्डे से 11.53 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

हैदराबाद, 4 मई (आईएएनएस)। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने तंजानिया के एक नागरिक के पास से 11.53 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की।

कस्टम अधिकारियों ने कहा कि 26 अप्रैल को अबू धाबी के रास्ते जोहान्सबर्ग से आए पुरुष यात्री के पास से 1,389 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी।

अधिकारियों ने कहा कि, यात्री को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है। दो सप्ताह से भी कम समय में हैदराबाद में चौथी बार नशीले पदार्थ को जब्त किया गया है।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने एक मई की रात को दो यात्रियों के पास से 80 करोड़ रुपये मूल्य की आठ किलोग्राम कोकीन जब्त की थी।

दो अलग-अलग मामलों में मादक पदार्थ जब्त किया गया है। एक पुरुष तंजानियाई से है, वह एक व्यापार वीजा पर केपटाउन से हैदराबाद की यात्रा कर रहा था। वहीं, अंगोला से एक महिला यात्री है, वह अंगोला, मोजाम्बिक, लुसाका, दुबई और हैदराबाद के साथ एक पर्यटक वीजा पर गिरफ्तार किया गया था।

यात्रियों से उनके ट्रॉली बैग के अंदर छुपाए गए पैकेट से कुल आठ किलो कोकीन बरामद हुई।

इससे पहले हैदराबाद कस्टम ने डीआरआई के साथ मिलकर तंजानिया के एक नागरिक के पास से 11.57 करोड़ रुपये मूल्य की 1,157 ग्राम कोकीन जब्त की थी। यात्री 21 अप्रैल को दुबई होते हुए जोहान्सबर्ग से हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचा था।

डीआरआई के अनुसार, हवाई यात्रा पर प्रतिबंधों में ढील और यात्री यातायात में वृद्धि के साथ हवाई के माध्यम से ड्रग्स तस्करी के मामले बढ़ गए हैं।

डीआरआई के निरंतर प्रयासों से जनवरी 2021 के बाद से देश भर में 350 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत 3,500 करोड़ रुपये है।

–आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...