HomeMadhya Pradesh

अश्विन की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड 134 पर ही ढेर, भारत मजबूत स्थिति में

अश्विन की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड 134 पर ही ढेर, भारत मजबूत स्थिति में


चेन्नई। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाजी की वजह से भारत ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को 134 रन पर ढेर कर दिया। अश्विन ने 43 रन देकर इंग्‍लैंड के पांच विकेट झटक लिए। पहली पारी में भारत ने 195 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाये थे।

Bansal Saree

भारत ने दूसरे दिन छह विकेट पर 300 रन से पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद पहली पारी 329 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड ने लंच तक चार विकेट मात्र 39 रन पर खो दिए थे और चायकाल तक उसका स्कोर आठ विकेट पर 1०6 रन था। इंग्लैंड की पहली पारी चायकाल के बाद 131 रन पर सिमटी। अश्विन ने स्टुअर्ट ब्रॉड को बोल्ड कर अपना पांचवां विकेट लिया और इंग्लैंड की पारी समाप्त की। अश्विन ने 23.5 ओवर में 43 रन पर पांच विकेट लिए। अश्विन ने अपने करियर में 29वीं बार पारी में पांच विकेट लिए।

तेज गेंदबाज इशांत शमार् ने पांच ओवर में 22 रन पर दो विकेट, पदार्पण टेस्ट खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने 2० ओवर में 4० रन पर दो विकेट और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच ओवर में पांच रन देकर एक विकेट लिया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को छह ओवर में 16 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला। इंग्लैंड की तरफ से विकेटकीपर बेन फोक्स ने 1०7 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वा‍धिक 42 रन बनाये।

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...