HomeIndia

तरन तारन  में पुलिस थाने पर रॉकेट संचालित ग्रेनेड हमले के सिलसिले में पुलिस ने 4 को गिरफ्तार किया 

तरन तारन  में पुलिस थाने पर रॉकेट संचालित ग्रेनेड हमले के सिलसिले में पुलिस ने 4 को गिरफ्तार किया 




17 Dec, 2022 09:00 AM IST BY

तारन में पुलिस थाने पर रॉकेट संचालित ग्रेनेड हमले

चंडीगढ़ ।  पंजाब  के तरन तारन जिले में एक पुलिस थाने पर हाल ही में हुए रॉकेट संचालित ग्रेनेड (आरपीजी) हमले के सिलसिले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है और दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी गुरलाल सिंह गहला गुरलाल सिंह उर्फ लाली जोबान प्रीत सिंह और दो नाबालिगों के रूप में की गई है। 

नौ दिसंबर को तरन तारन के सरहाली पुलिस थाने पर एक आरपीजी दागा गया था। यह राज्य में पिछले सात महीनों में इस तरह का दूसरा हमला था। पुलिस  ने कहा कि जांच से खुलासा हुआ है कि घटना का मास्टरमाइंड कनाडा में रह रहा गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा है। लांडा ने यूरोप में रह रहे दो अपराधियों सतबीर सिंह सत्ता और गुरदेव सिंह जैसल के जरिये हमले की योजना को अमलीजामा पहनाया। 

सत्ता और जैसल ने गोइंदवाल साहिब जेल में बंद अजमीत सिंह की मदद से हमले को अंजाम दिया। हमले में सोवियत युग में बने एकल इस्तेमाल वाले 70 एमएम कैलिबर के आरपीजी-26 का इस्तेमाल किया गया जो कि सीमापार से आया था। 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...