HomeEntertainment

फिल्म ‘द मिनिएट्यूरिस्ट ऑफ जूनागढ़’ का रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स पर प्रीमियर हुआ

द मिनिएट्यूरिस्ट ऑफ जूनागढ़: नसीरुद्दीन शाह और रसिका दुग्गल की शॉर्ट फिल्म अब रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट पर उपलब्ध है

फिल्म ‘द मिनिएट्यूरिस्ट ऑफ जूनागढ़’ का रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स पर प्रीमियर हुआ

प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल्स में यात्रा करने के बाद, नसीरुद्दीन शाह के साथ रसिका दुग्गल की शॉर्ट फिल्म का ‘द मिनिएट्यूरिस्ट ऑफ जूनागढ़’ का प्रीमियर रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुआ है। मिर्जापुर की अदाकारा इस बात से रोमांचित हैं कि नसीरुद्दीन शाह (जो एफटीआईआई में उनके शिक्षक थे) के साथ उनका सहयोग अब दर्शकों के लिए उपलब्ध है।

रसिका और नसीरुद्दीन स्टारर को न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट फिल्म के रूप में नामांकित किया गया था, इसे सिनसिनाटी इंडियन फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया गया था |  इसे आधिकारिक तौर पर दक्षिण एशिया टोरोंटो के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव और भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट के लिए चुना गया था। 1947 में स्थापित, जूनागढ़ के मिनीट्यूरिस्ट के एक सुंदर लघु संग्रह के बारे में रहस्य को उजागर करता है जिसे एक परिवार ने संभाल के रखने का दृढ़ संकल्प लिया है।

रसिका कहती हैं, “कौशल ने जिस खूबसूरती से इस कहानी को दर्शाया है मैं उससे बहुत ही प्रभावित हुई हूँ |  फिल्म बनाते समय उन्होंने फिल्म की हर डिटेल्स पर इतने बेहतरीन तरीके से काम किया है जिसकी वजह से  ये फिल्म दर्शकों के लिए एक ख़ास अनुभव और अभिनेताओं के लिए उस दुनिया में जाने का ज़रिया । यह मेरे लिए एक विशेष फिल्म है क्योंकि इसने मुझे नसीर साब के साथ अभिनय करने का मौका दिया, जो FTII (फिल्म और टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया) में मेरे शिक्षक थे, मुझे फिर से एक छात्र बनने का मौका मिला!  मुझे खुशी है कि कई फिल्म फेस्टिवलस में प्रदर्शित होने के बाद यह फिल्म अब सभी दर्शकों तक पहुंचेगी।”

रसिका आने वाले दिनों में अधुरा, स्पाइक, दिल्ली क्राइम सीजन 2 और लॉर्ड कर्जन की हवेली जैसे प्रोजेक्ट्स में दिखेंगी |

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...