HomeBusiness

डील तोड़ने पर मस्क को ट्वीटर को देना होगा एक अरब डॉलर

डील तोड़ने पर मस्क को ट्वीटर को देना होगा एक अरब डॉलर

सैन फ्रांसिस्को, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अगर ट्वीटर के अधिग्रहण सौदे को रद्द करते हैं तो उन्हें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को एक अरब डॉलर देने होंगे। इसी तरह अगर यह डील ट्वीटर तोड़ता है तो उसे इतनी ही रकम मस्क को देनी होगी।

अमेरिका के सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में की गई फाइलिंग के मुताबिक समझौते की इस शर्त पर दोनों पक्षों ने हामी भरी है।

ट्वीटर को मस्क 44 अरब डॉलर में खरीद रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीटर के 9.2 प्रतिशत शेयर खरीदे थे, जिसका खुलासा कुछ दिनों बाद हुआ था।

मस्क ट्वीटर को काफी दिनों से खरीदना चाह रहे थे और उनके प्रस्ताव को अब जाकर ट्वीटर बोर्ड ने मंजूरी दी है। हालांकि, अब तक इस पर शेयरधारकों ने सहमति नहीं जताई है और न ही इसे नियामकीय मंजूरी मिली है।

अधिग्रहण के लिये मॉर्गन स्टेनली 13 अरब डॉलर का फाइनेंशिंग करेगा और टेस्ला और अन्य कंपनियों में मस्क के स्टॉक पर 12.5 अरब डॉलर का ऋण मिलेगा। ऐसा माना जा रहा है कि 21 अरब डॉलर मस्क इक्वि टी फाइनेंशिंग के जरिये जुटायेंगे।

मस्क फ्री स्पीच यानी अभिव्यक्ति की आजादी के जोरदार पक्षधर रहे हैं। द वर्ज के अनुसार, अगर ऑनलाइन यह आजादी दी जाये, तो वह बारूद के ढेर के बराबर है। मस्क को कई देशों में कड़े विरोध का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि कई जगह हेट स्पीच तथा गलत जानकारी फैलाने को रोकने के लिये वहां की सरकोरें सख्त हैं।

–आईएएनएस

एकेएस/एएनएम

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...