HomeBusiness

ई-कॉमर्स साइट Meesho ने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य को देखते हुए दिया 11 दिनों का ब्रेक

ई-कॉमर्स साइट Meesho ने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य को देखते हुए दिया 11 दिनों का ब्रेक

Meesho: बेंगलुरु स्थित सोशल कॉमर्स कंपनी मीशो (Meesho) ने अपने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए एक अभूतपूर्व कदम उठाया है। कंपनी ने आगामी फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए लगातार दूसरे साल 11 दिनों के लिए कंपनी की ओर से ब्रेक देने की घोषणा की है। वर्क-लाइफ बैलेंस को लेकर चल रही बहस के बीच यह एक अहम कदम है।

मीशो के संस्थापक और सीटीओ, संजीव बरनवाल ने 11 दिनों की छुट्टी के बारे में अपडेट साझा करने के लिए एक लिंक्डिन पोस्ट किया। यह 11 दिन 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक रहेंगे।

इसे बॉडी रिचार्ज के लिए एक मिनी-वेकेशन करार देते हुए उन्होंने लिखा, ’22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक, मीशोइट्स रीसेट और रिचार्ज करने के लिए एक मिनी-वेकेशन शुरू करेंगे। आगामी व्यस्त त्योहारी सीजन और एक अच्छे #WorkLifeBalance के महत्व को ध्यान में रखते हुए, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए एक बार फिर यह पहल की है कि हमारी टीमें अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और पूरी तरह से फिर से सक्रिय होकर काम पर आएं।’

उन्होंने कहा कि परिवार के साथ समय बिताना, यात्रा करना, व्यायाम करना, पढ़ना आदि काम भी उतना ही जरूरी है, जितना की काम। मानसिक स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है। इससे पहले भी मीशो समय समय पर अपने कर्मचारियों की भलाई के लिए कई कदम उठाता आया है।

बता दें कि Meesho एक रिसेलिंग एप है जिसमें बड़े और छोटे सभी प्रकार के होलसेल कंपनियों के प्रोडक्ट बिकते हैं। यह Amazon और Flipkart के जैसा ही है, जहां किसी भी लिस्टेड प्रोडक्ट को आनलाइन खरीद सकते हैं।

 

Get Business News in Hindi, share market (Stock Market), investment scheme and other breaking news on related to Business News, India news and much more on Nishpaksh Mat. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest business news and stock market updates.

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...