HomeWorld

तिब्बत ने नेपाल के प्रति पहले आरएमबी सीमा पार प्रत्यक्ष निवेश को सफलतापूर्वक संभाला

तिब्बत ने नेपाल के प्रति पहले आरएमबी सीमा पार प्रत्यक्ष निवेश को सफलतापूर्वक संभाला

बीजिंग, 12 मई (आईएएनएस)। बैंक ऑफ चाइना तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र शाखा ने हाल ही में नेपाल के प्रति 7.5 लाख युआन की आरएमबी की निवेश निधि के प्रेषण व्यवसाय को सफलतापूर्वक संभाला। यह तिब्बत में नेपाल के प्रति पहला सीमा पार आरएमबी प्रत्यक्ष निवेश व्यवसाय है, जो नेपाल में आरएमबी की वास्तविक लैंडिंग का प्रतीक है।

तिब्बत कुन्हुआ कृषि विकास कंपनी ने यह व्यवसाय करवाया है, जो मुख्य रूप से कृषि प्रौद्योगिकियों के विकास और प्रचार में लगी हुई है, और रासायनिक खाद समेत कृषि सामग्री की बिक्री करती है। बेल्ट एंड रोड से जुड़े देशों के साथ आर्थिक व वित्तीय सहयोग के विकास के साथ साथ कंपनी ने 2019 से नेपाल में एक जैविक खाद उत्पादन आधार में 30 लाख युआन का निवेश करने की तैयारी शुरू कर दी है।

कंपनी की निवेश योजना के बारे में जानने के बाद पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की ल्हासा शाखा ने सक्रिय रूप से उसे मार्गदर्शन दिया। और बाद में बैंक ऑफ चाइना की तिब्बती शाखा ने निरंतर अनुवर्ती सेवा बढ़ायी और साथ ही सीमा पार आरएमबी व्यवसाय का प्रचार करते हुए कंपनी को आरएमबी क्रॉस-बॉर्डर सेटलमेंट का सक्रिय रूप से उपयोग करने के लिए मार्गदर्शन दिया। 2022 की शुरूआत में, तिब्बत कुन्हुआ कृषि विकास कंपनी ने पहली बार आरएमबी सीमा पार प्रत्यक्ष निवेश व्यवसाय करवाया।

पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की ल्हासा शाखा ने कहा कि वह लगातार वास्तविक अर्थव्यवस्था की सेवा पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा, विभिन्न सीमा पार आरएमबी नीतियों के कुशल कार्यान्वयन पर विभिन्न बैंकिंग संस्थानों का मार्गदर्शन करेगा, और क्षेत्र में विदेशी व्यापार उद्यमों को और अधिक पेशेवर और सुविधाजनक सीमा पार लेनदेन प्रदान करेगा।

(साभार–चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

–आईएएनएस

एएनएम

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...