Untitled 9 copy 9

लौहार । पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं में बने हुए हैं। भारत द्वारा आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर हमला बोलने बाद से बिलावल भुट्टो के दिमाग ने जैसे काम ही करना बंद कर दिया है। पहले उन्होंने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसपर उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिला। चारों ओर बिलावल की थू-थू हुई। अब बिलावल ने खुद की तुलना गधे से कर डाली। पाकिस्तानी विदेश मंत्री का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है लोग बिलावल के मजे ले रहे हैं। बिलावल ने अमेरिका में अपनी लगातार विदेश यात्राओं का बचाव करते हुए खुद की तुलना गधे से की। 

सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) द्वारा पोस्ट किए वीडियो में भुट्टो कहते हैं कि वह अपनी विदेश यात्राओं के लिए भुगतान करते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं और उनके कार्यालय ने उनसे गधे की तरह काम करवाया। भुट्टो आर्थिक संकट से जूझ रहे देश के बावजूद विदेश यात्रा करने  को लेकर आलोचना का शिकार होते रहे हैं। इसपर भुट्टो ने कहा मैं अकेला पाकिस्तानी विदेश मंत्री हूं जो अपने टिकट खुद खरीदता है अपने होटल के बिलों का भुगतान करता है और पाकिस्तान और उसके लोगों पर बोझ नहीं डालता है।

बिलावल ने कहा भले ही मैं एक विदेश मंत्री के रूप में इन खर्चों का हकदार हूं … ये यात्राएं मेरे लाभ के लिए नहीं हैं। इन यात्राओं ने पाकिस्तान को लाभ पहुंचाया है। यह मेरी मेहनत है। जब अन्य लोग विदेश जाते हैं तो वे छुट्टी मनाने जाते हैं। मैं एक गधे की तरह काम करता हूं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को लाभ यह है कि वह वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की ग्रे सूची से बाहर हो गया है और यह जी -77 का नेतृत्व कर रहा है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए सुर्खियां बटोर चुके हैं।