HomeWorldInternational

कुवैतवासी भारतीय प्रवासी ने दुबई में एईडी 2 करोड़ महजूज शीर्ष पुरस्कार जीता

कुवैतवासी भारतीय प्रवासी ने दुबई में एईडी 2 करोड़ महजूज शीर्ष पुरस्कार जीता



दुबई| एक भारतीय मैकेनिकल इंजीनियर ने 102वें महजूज सुपर सैटरडे में एईडी 2 करोड़ का जीवन बदल देने वाला पुरस्कार जीता। कुवैत में रहने वाले विजेता महजूज का 30वां करोड़पति बन गए।

तीन बच्चों के पिता 48 वर्षीय दलीप केवल एईडी 100,000 के गारंटीकृत रैफल ड्रॉ जीतने के एकमात्र इरादे से नियमित रूप से महजूज में भाग लेते रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इसके बदले अपने साथ एईडी 2 करोड़ ले जाएंगे। दलीप ने छह महीने लगातार गारंटीशुदा रैफल ड्रॉ जीतने की कोशिश की, लेकिन इसके बजाय शीर्ष पुरस्कार जीता।

दलीप पुरस्कार राशि से अपने परिवार – अपनी पत्नी (25), 23 और 20 साल उम्र के तीन बच्चों के साथ-साथ अपने बूढ़े माता-पिता को जीवन की सभी संभव सुविधाएं देने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

इस्पात उद्योग में काम करने वाले इंजीनियर कहते हैं, “अगर मैं सौ साल भी काम करता तो भी मैं इतनी बचत नहीं कर सकता था।”

दलीप कहते हैं, “उस यादगार रात में जब मुझे महजूज से ईमेल मिला तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए। सोने के लिए तैयार होने के दौरान मुझे महजूज से एक ईमेल मिला, लेकिन मैंने मान लिया कि मैंने या तो एईडी 350 का तीसरा पुरस्कार या एईडी 100,000 का रैफल ड्रॉ पुरस्कार जीता है। इस पैसे की मदद से मैं और मेरा परिवार अपनी सभी आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे।”

दलीप की सबसे बड़ी इच्छा रिटायर होकर भविष्य में भारत में एक अत्याधुनिक घर बनाने की है। लेकिन उनका पहला और तत्काल अनुग्रह, अपने परिवार के साथ दुनियाभर (यूरोप, अमेरिका और खाड़ी देशों) की यात्रा करने के अलावा नवीनतम आईफोन खरीदना होगा। वह यूएई में अपने परिवार के साथ निवेश करने और बसने का भी इरादा रखते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि जब वह यूएई के एक देसी ब्रांड के साथ भाग ले रहे थे तो उनका जीवन बदल गया।

ईडब्ल्यूआईएनजीएस के सीईओ और महाजूज के प्रबंध संचालक फरीद सामजी के अनुसार, “102वें सुपर सैटरडे ड्रॉ में हमने देखा कि भाग्य का खुलना महजूज के लोकाचार का प्रतीक है। यह रातों-रात लोगों के जीवन को हमेशा के लिए बदल देता है।”



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...