HomeWorldInternational

PM मोदी पर भुट्टो की टिप्पणी के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन करेगी BJP, भारत ने पाक को कहा आतंक का जनक

PM मोदी पर भुट्टो की टिप्पणी के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन करेगी BJP, भारत ने पाक को कहा आतंक का जनक




 इस्लामाबाद 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ पाकिस्तानी नेता बिलावल भुट्टो की ओर से की गई निंदनीय और अभद्र टिप्पणी के खिलाफ भाजपा शनिवार को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करेगी। भुट्टो पर करारा प्रहार करते हुए भाजपा ने कहा कि पड़ोसी देश के विदेश मंत्री की इस हरकत ने विश्व पटल पर पाकिस्तान की कलंक गाथा में एक नया अध्याय जोड़ दिया है।

भाजपा ने एक बयान में कहा है कि पार्टी पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान के खिलाफ देशभर में धरना-प्रदर्शन करेगी। ये विरोध प्रदर्शन देश के सभी प्रदेशों की राजधानी में होंगे। भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला जलाएंगे और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान की कड़ी निंदा करेंगे। इसके पहले भुट्टो की टिप्पणी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग के निकट प्रदर्शन किया। भाजपा ने कहा है कि पाकिस्तान के बचकाने विदेश मंत्री से और क्या उम्मीद की जा सकती है? सत्ता में बने रहने के स्वार्थ के बीच पाकिस्तान की बदहाल होती आर्थिक स्थिति, अराजकतापूर्ण स्थिति, दुनिया के देशों से खराब होते रिश्ते और आतंकवाद को पाल-पोस कर बड़ा करने की नीति से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का बयान दिया गया है। 

भाजपा ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की धाक जम रही है तो वहीं, दूसरी ओर हर मोर्चे पर पाकिस्तान की खिल्ली उड़ रही है। भाजपा ने कहा है कि एक ओर भारत की विदेश नीति की सर्वत्र सराहना हो रही है, दूसरी ओर पाकिस्तान को छोटे से छोटा देश आंखें दिखा रहा है। रूस-यूक्रेन युद्ध में पाकिस्तान के छात्र तो तिरंगे के सहारे सुरक्षित निकल पाए थे, ये तो सबने देखा है।

पाकिस्तान आतंकवाद का जनक और पनाहगार : भारत
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इसे असभ्य और निम्न स्तर का करार दिया। जबकि केंद्रीय सूचना एवं प्रसार मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसे बेहद शर्मनाक बताते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का जनक और पनाहगार है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान बेहद नापाक और शर्मनाक है। ये वर्ष 1971 में भारत के हाथों आज ही के दिन हुई उनकी पराजय का दर्द है। 93 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत के समक्ष सरेंडर किया था। तब इनके नाना फूट-फूट कर रोये थे। इन सब के बावजूद पाकिस्तान की धरती आज भी आतंकवाद की पनाहगार बनी हुई है। पाकिस्तानी सरकार सीधे इसमें संलिप्त है। आज इनके मंसूबे पूरी दुनिया जानती है। ठाकुर ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में मोदी सरकार ने लगातार आतंकवाद के खिलाफ सही और कड़ी नीति अपनाकर स्पष्ट परिणाम दिए हैं। इस तरह के बयान किसी भी विदेश मंत्री को शोभा नहीं देते, लेकिन पाकिस्तान ने पहली बार पीठ में छुरा नहीं घोंपा है, इससे पूर्व भी वह अपनी नीचता का खुला प्रदर्शन करता आया है।
 


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...