HomeWorldInternational

इंडोनेशिया के बाद भीषण भूकंप से तुर्की भी दहला, 22 लोग घायल, जावा में जमीन के अंदर लापता हुआ गांव

इंडोनेशिया के बाद भीषण भूकंप से तुर्की भी दहला, 22 लोग घायल, जावा में जमीन के अंदर लापता हुआ गांव




इंडोनेशिया
 दो दिन पहले इंडोनेशिया में आए भूकंप की वजह से अभी तक 260 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और सौ से ज्यादा लोग अभी भी लापता है, लेकिन इस बीच तुर्की भी भूकंप के तेज झटकों से दहल उठा है। तुर्की में भी रिक्टर स्केल पर मापी गई 6 तीव्रता वाला भूकंप के तेज झटके महसूस किए गये हैं। तुर्की के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा है, कि बुधवार को तुर्की में राजधानी अंकारा से 186 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में रिक्टर पैमाने पर 6 तीव्रता का भूकंप आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार सुबह 4:08 बजे (स्थानीय समयानुसार) 10 किलोमीटर की गहराई पर भूकंप का केन्द्र था। भूकंप के कारण अब तक 22 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।
 
तुर्की में भूकंप के तेज झटके
भूकंप की वजह से 22 लोग घायल बताए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक व्यक्ति दहशत में इमारत से कूदने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया। टीआरटी वर्ल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी के मुताबिक, बुधवार सुबह 4:08 बजे आए भूकंप का केंद्र दुजसे से लगभग 14 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था। अधिकारियों और निवासियों के अनुसार, भूकंप ने तुर्की के उत्तर-पश्चिमी डुजसे प्रांत को प्रभावित किया और इस्तांबुल और अंकारा शहरों में झटके तेज महसूस किए गए हैं। तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस्तांबुल में लोगों ने भूकंप के तुरंत बाद बिजली कटौती की सूचना दी है। टीआरटी वर्ल्ड रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की में साल 1999 को आए भीषण भूकंप की अभी 10 दिन पहले ही बरसी मनाई गई है, जिसमें लोगों को भूकंप के समय बचने के टिप्स दिए गये थे। 1999 में आए भूकंप में 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...