HomeWorldInternational

बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज पर हमले के आरोप में बीएनपी के 13 कार्यकर्ता गिरफ्तार

बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज पर हमले के आरोप में बीएनपी के 13 कार्यकर्ता गिरफ्तार



ढाका| बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के कुल 13 कार्यकर्ताओं को सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त अपीलीय खंड न्यायाधीश, न्यायमूर्ति एएचएम शम्सुद्दीन चौधरी माणिक पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी है।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) के एक अधिकारी ने जहां गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 12 बताई, वहीं आरएबी के कुलीन अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने मंगलवार को 13 बीएनपी आरोपी को गिरफ्तार किया है।

न्यायमूर्ति माणिक ने युद्ध अपराधी, जमात नेता देलवर हुसैन सईदी के खिलाफ फैसला सुनाया था, और पूर्व सैन्य शासक बीएनपी के संस्थापक जियाउर रहमान को राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबर रहमान का हत्यारा करार देने के लिए निशाना बनाया गया था।

डीएमपी ने कहा, न्याय पर हमले और उनकी निजी कार में तोड़फोड़ के आरोप में हमने अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमने उनसे पूछताछ की है और सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। हमें पुष्टि मिली है कि हमला बीएनपी की रैली से किया गया था। जासूसी शाखा के प्रमुख हारुन-उर-रशीद ने सोमवार को एक हैकिंग गिरोह के छह सदस्यों की गिरफ्तारी पर एक ब्रीफिंग में यह कहा था।

उन्होंने कहा कि हारून ने कहा कि गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों से अभी भी पूछताछ की जा रही है। हम इस बारे में जानकारी निकालने में सक्षम होंगे कि हमले में अन्य लोग शामिल थे या नहीं। न्यायमूर्ति माणिक पर 2 नवंबर को राजधानी के नयापलटन इलाके में हमला हुआ था। जुलूस के लोगों के एक समूह ने केंद्रीय पुलिस अस्पताल के पास से गुजरते समय उनकी कार को घेर लिया, उसमें तोड़फोड़ की, और उनके और उनके ड्राइवर और सुरक्षाकर्मी के साथ मारपीट की।

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...