HomeIndiaTrending

Cycle Mandous Updates: तमिलनाडु में ‘मैंडूस’ का उत्पात जारी, बेंगलुरु में Yellow Alert, मुंबई में हवा खराब

Cycle Mandous Updates: तमिलनाडु में ‘मैंडूस’ का उत्पात जारी, बेंगलुरु में Yellow Alert, मुंबई में हवा खराब



नई दिल्ली Cycle Mandous (चक्रवाती तूफान मैंडूस) Updates: इस वक्त चक्रवात ‘मैंडूस’ ने दक्षिण भारत में तबाही मचा दी है। राज्य के कई जिले भारी बारिश की चपेट में हैं। हवाओं की गति काफी तेज है, जिसकी वजह से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है, हालांकि राहत और बचाव कार्य तेजी से जारी है लेकिन इस तूफान ने अभी तक तमिलनाडु में चार लोगों को जीवन लीला समाप्त कर दी है तो वहीं चेन्नई के मशहूर मरीना बीच का जलस्तर काफी बढ़ गया है और वहां बीच का पूरा इलाका काफी अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने आज भी तमिलनाडु और आंध्रा में तूफान के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया हुआ है और आज भी यहां के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। हालांकि तूफान पहले की तुलना में कमजोर हुआ है और आने वाले कुछ घंटों में इसकी तीव्रता काफी कम होने वाली है।

लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि तूफान का प्रकोप 12 दिसंबर तक राज्य में देखने को मिलेगा और अगले 24 घंटों में राज्य में आंधी भी देखने को मिल सकती है और बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहेगा और कल के बाद ‘मैंडूस’ कमजोर होगा, फिलहाल 24 घंटे अभी भी काफी अलर्ट रहने की जरूरत है। मछुआरों को समुद्र में सोमवार तक जाने से रोका गया है। इस वक्त समुद्र में भयंकर लहरें उठ रही हैं।

विराट कोहली ने तीन साल के बाद शतक ठोककर वनडे में रच दिया इतिहास
तो वहीं इस तूफान के कारण करीब 400 पेड़ उखड़ गए हैं। कई जगह पर बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। इस तूफान का असर आसपास के राज्यों में भी काफी बुरा पड़ा है। पिछले तीन दिनों से केरल और कर्नाटक में भी मौसम काफी खराब है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु इस वक्त शिमला बन गई है। यहां पर तापमान 17 डिग्री पहुंच गया है। तो वहीं मौसम विभाग ने आज भी बेंगलुरु समेत पूरे राज्य में बारिश के लिए Yellow Alert जारी किया है तो वहीं आज चामराजनगर, चिक्काबल्लापुर, चिक्कमगलुरु, हासन, कोडागु, कोलार और मैसूरु जिलों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

आईएमडी के मुताबिक, बेंगलुरु में शनिवार को 12 मिमी बारिश हुई। दक्षिणआंतरिक कर्नाटक में कुछ अन्य स्थानों पर और तटीय कर्नाटक और उत्तरआंतरिक कर्नाटक में अलगअलग स्थानों पर भी बारिश हुई है तो वहीं आज महाराष्ट्र, मराठवाड़ा ,गोवा और विदर्भ में भी इस साइक्लोन के चलते आज और कल हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं मुंबई में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। हालांकि मुंबई में आज प्रदूषण चरम सीमा पर है, आज यहां का AQI 255 पहुंच गई है। वैसे अगर यहां पर बारिश होती है तो निश्चित तौर पर प्रदूषण में कमी आएगी।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...