HomeTechnologyTech Tips

WhatsApp ला रहा है “Kept Messages” फीचर, जानें खासियत और यूज करने का तरीका?

WhatsApp ला रहा है “Kept Messages” फीचर, जानें खासियत और यूज करने का तरीका?



WhatsApp New Features: मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर एक से बढ़कर एक फीचर्स उपलब्ध हैं जिनमें से कई फीचर्स यूजर्स की प्राइवसी का खास ध्यान रखते हैं। वहीं, अब कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए एक खास फीचर लाने की तैयार में है जिससे मैसेज डिलीट करने के बाद भी उनके पास सेव रहेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड पर ‘केप्ट मैसेज’ फीचर (Kept Messages Feature) लाने की तैयारी में है जो यूजर्स को मैसेज रखने या पूर्ववत करने की सुविधा देगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नए फीचर के साथ, इसकी समाप्ति को रोकने के लिए गायब होने वाले संदेश को रखना संभव होगा। व्हाट्सएप इस फीचर को एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट के लिए लाने पर काम कर रहा है।

How to use WhatsApp Kept Messages Feature?

कन्वर्सेशन में यूजर्स गायब होने वाले संदेश को रख सकते हैं या संदेश विकल्प को देखकर रखे गए संदेश को पूर्ववत कर सकते हैं। हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर वो रखे गए संदेश को पूर्ववत करते हैं, तो वह संदेश स्वचालित रूप से सभी के लिए हटा दिया जाएगा और इसे पुनर्प्राप्त करना संभव नहीं होगा।

WhatsApp Disappearing Messages Shortcut

इस महीने की शुरुआत में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉइड बीटा पर एक नए गायब होने वाले मैसेज शॉर्टकट को रोल आउट करना शुरू किया था। एंड्रॉइड 2.22.25.11 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा डाउनलोड करने के बाद, कुछ उपयोगकर्ता नई सुविधा तक पहुंचने में सक्षम थे। नया शॉर्टकट ‘मैनेज स्टोरेज’ सेक्शन में रखा गया है और इसे स्पेस बचाने के टूल के रूप में चिह्नित किया गया है।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...