HomeTechnologyTech Tips

Twitter Layoffs 2022: एलन मस्क ने की कर्मचारियों की छंटनी!

Twitter Layoffs 2022: एलन मस्क ने की कर्मचारियों की छंटनी!



Twitter Layoffs 2022: ट्विटर (Twitter) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलोन मस्क (Elon Musk Takeover) द्वारा बड़े पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं को प्राप्त करने और $44 बिलियन (लगभग 3,62,100 करोड़ रुपये) के अधिग्रहण को व्यवहार्य बनाने के लिए वैश्विक नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में भारत में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है।

दुनिया के सबसे अमीर व्यवसायी मस्क (world’s Richest Businessman Musk) ने पिछले हफ्ते ट्विटर पर सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agrawal) के साथ-साथ सीएफओ और कुछ अन्य शीर्ष अधिकारियों को निकालकर अपनी पारी की शुरुआत की।इसके बाद शीर्ष प्रबंधन का पलायन हुआ।

ट्विटर ने शुरू कर्मचारियों की छंटनी

मस्क ने अब कंपनी के वैश्विक कार्यबल को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर अभ्यास शुरू कर दिया है। ट्विटर इंडिया के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि “छंटनी शुरू हो गई है। मेरे कुछ सहयोगियों को इस बारे में ईमेल से सूचना मिली है।”एक अन्य सूत्र ने कहा कि छंटनी (Twitter Layoffs 2022) से भारतीय टीम का एक ‘महत्वपूर्ण हिस्सा’ प्रभावित हुआ है। नौकरी में कटौती का पूरा विवरण तुरंत उपलब्ध नहीं था। ट्विटर इंडिया ने ईमेल के सवालों का जवाब नहीं दिया।

इमेल के जरिए नौकरी से निकाला

अमेरिका स्थित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पहले अपने कर्मचारियों को एक आंतरिक ईमेल में कहा था कि “ट्विटर को हेल्थी रास्ते पर लाने की कोशिश में हम शुक्रवार, 4 नवंबर को अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे।” इसने कहा कि “सभी को एक व्यक्तिगत ईमेल प्राप्त होगा”।

इमेल पर कर्मचारियों को गोपनीय जानकारी देने पर रोक

कंपनी कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहक डेटा के लिए सभी कार्यालयों को अस्थायी रूप से बंद कर देगी।ट्विटर ने कहा, “यदि आप किसी कार्यालय में हैं या कार्यालय जा रहे हैं, तो कृपया घर लौट आएं।” जबकि ट्विटर के बोलने की स्वतंत्रता को लेकर सरकार के साथ कई बार टकराव हुआ, कंपनी ने ईमेल में कर्मचारियों को प्रेस या अन्य जगहों पर सोशल मीडिया पर गोपनीय कंपनी की जानकारी पर चर्चा करने से रोक दिया।

इससे पहले दिन में ये बताया गया था कि ट्विटर कर्मचारियों को ईमेल में छंटनी की शुरुआत के बारे में सूचित किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार एक आंतरिक ट्विटर ईमेल में कहा गया है कि “हम मानते हैं कि ये कई लोगों को प्रभावित करेगा जिन्होंने ट्विटर में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की तरक्की के लिए ये कार्रवाई दुर्भाग्य से आवश्यक है।”

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...