HomeTechnologyTech Tips

कड़कड़ाती ठंड, कमरा जबरदस्त गर्म! सिर्फ 600 रुपये में, ये हैं 5 Cheapest Room Heaters

कड़कड़ाती ठंड, कमरा जबरदस्त गर्म! सिर्फ 600 रुपये में, ये हैं 5 Cheapest Room Heaters



Cheapest Room Heaters: कड़कड़ाती ठंड में हम सभी गर्माहट को कहीं न कहीं काफी याद करते हैं। गर्मियों का मौसम भले ही सबको पसंद नहीं होता है, लेकिन जब सर्दी ज्यादा बढ़ जाती है तो ये मौसम हमें जरूर याद आता है। हालांकि, सर्दियों में गर्मी के मौसम को लाना तो मुमकिन नहीं है लेकिन ठंडी में गर्मी लाई जा सकती है, जिसके लिए ज्यादातर लोग हीटर का सहारा लेते हैं।

सर्दियों में कमरे को गर्म रखने के लिए लोग हीटर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन दिनभर चलाए रखना भी कोई आसान बात नहीं है। दिनभर अगर रूम हीटर को चलाकर रखा तो बिजली का बिल हद से ज्यादा आ सकता है। मगर आपको बता दें कि मार्केट में अब ऐसे कई हीटर आ गए हैं जिनसे बिजली का बिल ना के बराबर आ सकता है। आज हम आपको 5 ऐसे ही हीटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 600 से 2000 तक के बीच होती है।

उषा क्वार्ट्ज रूम हीटर (USHA Quartz Room Heater)

अगर आप 2000 हजार रुपये से कम कीमत में आने वाले हीटर की तलाश में हैं तो ऊषा का ये रूम हीटर सिलेक्ट कर सकते हैं। ये कमरे को बहुत जल्दी गर्म करता है और बिजली की खपत भी कम करता है। इसकी कीमत 1,695 रुपये है, लेकिन आप अमेजन के जरिए इसे सिर्फ 1,249 रुपये में खरीद सकते हैं।

बेल्लुक्सा रूम हीटर (BELLUXA Electric Handy Room Heater)

बेल्लुक्सा रूम हीटर किसी भी कमरे में आसानी से फिट किया जा सकता है। इस पोर्टेबल हीटर की खासियत है कि वो सॉकेट में लगकर कमरे को गर्म कर देता है। इसकी कीमत 1,299 रुपये है लेकिन अमेजन से आप इसे 599 रुपये में खरीद सकते हैं।

हैंडी रूम हीटर (KNYUC MART Handy Room Heater)

KNYUC MART का छोटा इलेक्ट्रिक हैंडी रूम हीटर भी काफी कम कीमत में मिल सकता है। इसका इस्तेमाल कमरे को गर्म करने के लिए किया जा सकता है। इसकी कीमत 999 रुपये है लेकिन आप 689 रुपये में इसे अमेजन से खरीद सकते हैं।

बजाज रूम हीटर (Bajaj Majesty Fan Room Heater)

बजाज का कॉम्पैक्ट और हैंडी रूम हीटर 3,439 रुपये में मिलता है लेकिन आप क्रोमा से इसे 2,280 रुपये में खरीद सकते हैं। भले ही इसकी कीमत ज्यादा है लेकिन इसकी खासियत बेहतरीन है।

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...