HomeTechnologyTech Tips

अब घर पर लगाए सोलर जनरेटर , सस्ते में होगी मेहेंगे बिजली बिल की बचत

अब घर पर लगाए सोलर जनरेटर , सस्ते में होगी मेहेंगे बिजली बिल की बचत



 बिजली की खपत अगर सर्दियों के मौसम में बढ़ जाती है तो इसके लिए ज्यादातर हीटर और गीजर ही जिम्मेदार होते हैं. दरअसल सर्दियों के मौसम में ठण्ड से बचने में इन्हीं चीजों का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है. ऐसे में अगर आपको भी बिजली बिल की टेंशन खाए जा रही है तो आज हम आपको बिजली बिल नाटकीय रूप से कम करने के लिए एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो वन टाइम इन्वेस्टमेंट की तरह है और आपके घर की बिजली का बिल सर्दियों के मौसम में कम रखने में मददगार साबित होगा.

कौन सा है ये डिवाइस और क्या है इसकी खासियत

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम SR Portables Solar Generator (Minotaur) है और उसकी क्षमता 1500wh with 1000 watts output है, आपको बता दें कि इस सोलर पवार जेनरेटर में आपको 2 AC connector ports के साथ 1 DC 12V 9A, एक USB-C(1 port) और 4 USB ports दिए जाते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप पावर हासिल कर सकते हैं. जैसा कि हमने आपको बताया कि ये एक सोलर पावर जेनरेटर है ऐसे में इसे चार्ज करने के लिए और फिर इससे बिजली हासिल करने के लिए आपको बस इसे सनलाइट में रखना पड़ता है उसके बाद बस इसके चार्ज होने का इन्तजार करना पड़ता है.

कितनी है कीमत

अगर बात करें कीमत की तो SR Portables Solar Generator को ग्राहक 1,24,999 रुपये में खरीद सकते हैं. ये कीमत आपको शायद काफी ज्यादा लग रही है लेकिन ये पूरी तरह से ईकोफ्रेंडली जेनरेटर है और आप इसे सनलाइट या फिर बिजली से डायरेक्ट चार्ज कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल अपने घर के अप्लायंसेज चलाने में कर सकते हैं. अगर आपके घर में बिजली जाने की समस्या रहती है तो इस डिवाइस को लाने के बाद आपको ये समस्या नहीं रहती है.


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...