HomeTechnologyTech Tips

Facebook पर 1 दिसंबर से हो जाएगा बदलाव, आपकी प्रोफाइल पर नहीं दिखेंगी ये जानकारियां

Facebook पर 1 दिसंबर से हो जाएगा बदलाव, आपकी प्रोफाइल पर नहीं दिखेंगी ये जानकारियां



Facebook Changes from 1 December: सोशल मीडिया पर सबसे प्रसिद्ध मेटा के स्वामित्व वाला फेसबुक (Facebook) लोगों के बीच चर्चाओं में रहता है। यहां पर यूजर्स अलग-अलग तरह से अपने विचारों को रखते हैं। वहीं, अब कंपनी ने यूजर्स के प्रोफाइल (Facebook Profile Changes) से सूचना की चार श्रेणियों को हटाने का फैसला किया है।

फेसबुक प्रोफाइल से हट जाएंगी ये 4 जानकारियां

बताया जा रहा है कि 1 दिसंबर, 2022 से फेसबुक किसी भी उपयोगकर्ता के पते, धार्मिक विचार, राजनीतिक विचार और यौन प्राथमिकताएं नहीं दिखाएगा।

इन बदलावों को सबसे पहले सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवारा ने देखा। ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए नवारा ने लिखा कि “फेसबुक 1 दिसंबर 2022 से प्रोफाइल से धार्मिक विचारों और दिलचस्पी वाली जानकारी को हटा रहा है।”

अब तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का एक अलग पेज होता था, जिसमें पता, राजनीतिक विचार और यौन रुझान जैसे विवरण होते थे, जिन्हें यूजर्स को भरना होता था। लेकिन अब फेसबुक ने इन डिटेल्स को हटाने का फैसला किया है।

फेसबुक अब उन उपयोगकर्ताओं को अधिसूचना भेज रहा है जिनके पास ये फ़ील्ड भर चुके हैं। कंपनी द्वारा यूजर्स को सूचित किया जा रहा है कि 1 दिसंबर से फेसबुक प्रोफाइल (Facebook Changes from 1 December) से कुछ चीजों को हटा दिया जाएगा। साथ में यूजर्स को उनका डाटा सेव करने का भी विकल्प दिया जा रहा है।

मेटा प्रवक्ता एमिल वाज़क्वेज़ ने कहा कि “फेसबुक को नेविगेट करने और उपयोग करने में आसान बनाने के हमारे प्रयासों के हिस्से के रूप में, हम कुछ प्रोफाइल फ़ील्ड हटा रहे हैं: रुचि, धार्मिक विचार, राजनीतिक विचार और पता। हम उन लोगों को सूचनाएं भेज रहे हैं जिनके पास ये फ़ील्ड भरे हुए हैं, उन्हें यह बताते हुए कि ये फ़ील्ड हटा दिए जाएंगे। यह बदलाव किसी की इस जानकारी को फेसबुक पर कहीं और साझा करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है।”

इससे पहले फेसबुक ने भारी वित्तीय नुकसान के बाद बड़े पैमाने पर छंटनी का विकल्प चुना था। पिछले हफ्ते सोशल मीडिया जायंट ने विभागों में 11,000 कर्मचारियों को निकाल दिया।

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...