HomeTechnologyTech Tips

Elon Musk ने Twitter पर किया एक और बदलाव, हटाई आत्महत्या रोकथाम सुविधा!

Elon Musk ने Twitter पर किया एक और बदलाव, हटाई आत्महत्या रोकथाम सुविधा!



Twitter Suicide Prevention Facility: हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ‘व्यू काउंट’ फीचर को रोल आउट किया गया है। वहीं, अब ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने प्लेटफॉर्म पर एक और बदलाव की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि ट्विटर पर एक और नया फीचर बंद कर दिया गया है जो आत्महत्या पर विचार करने वाले लोगों को रीडायरेक्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ट्विटर आत्महत्या रोकथाम सुविधा (Twitter Suicide Prevention Facility) ने कुछ सामग्री देखने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए आत्महत्या रोकथाम हॉटलाइन और अन्य सुरक्षा संसाधनों को बढ़ावा दिया। रिपोर्ट में विलोपन से परिचित दो लोगों का हवाला दिया गया, जिन्होंने गुमनाम रूप से बात की क्योंकि उन्हें मस्क से प्रतिशोध की आशंका थी।

हालांकि, रॉयटर्स तुरंत ये स्थापित नहीं कर सके कि मस्क ने फीचर को हटाने का आदेश क्यों दिया। मस्क ने शुक्रवार को #ThereIsHelp सुविधा को हटाने का आदेश दिया, जिसने उपयोगकर्ताओं द्वारा विशिष्ट सामग्री की खोज करने पर आत्महत्या रोकथाम हॉटलाइन और अन्य जानकारी साझा की।

ट्रस्ट और सुरक्षा के ट्विटर प्रमुख एला इरविन ने रॉयटर्स से कहा, ‘हम अपने संकेतों को ठीक कर रहे हैं और सुधार कर रहे हैं। जब हम ऐसा कर रहे थे तब तक उन्हें अस्थायी रूप से हटा दिया गया था।’

“हमें उम्मीद है कि वे अगले सप्ताह वापस आ जाएंगे,” उसने आगे कहा।मानसिक स्वास्थ्य, एचआईवी, टीके, बाल यौन शोषण, कोविड-19, लिंग आधारित हिंसा, प्राकृतिक आपदाओं और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता से संबंधित देशों में सहायता संगठनों के लिए विशिष्ट खोज संपर्कों में #ThereIsHelp सुविधा सबसे ऊपर दिखाई गई थी।

“भयानक, भयानक भयानक,” पत्रकार विल गायट ने ट्वीट किया। “वे सभी जिन्होंने मस्क को बेहतर बनाने के लिए ट्विटर को बदलने की बात कही थी।”

“आत्महत्या की रोकथाम और इसके नरक के लिए शैक्षिक उपायों में कटौती करने के लिए आपको किस तरह का ग्रेड ए झटका होना चाहिए?” पोडकास्टर और आर्मी कर्नल रेयान टी. क्रांक ने ट्वीट किया। “अब हमारे पास इस प्रश्न का उत्तर है।”


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...