HomeTechnologyTech Tips

Electric Bike : भारत में जल्द लॉन्च होंगी Pure EV Eco Dryft की ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में 135KM रेंज का दावा… 

Electric Bike : भारत में जल्द लॉन्च होंगी Pure EV Eco Dryft की ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में 135KM रेंज का दावा… 



Electric Bike : हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी प्योर ईवी (Pure EV) ने भारतीय बाजार के लिए अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल EcoDryft से पर्दा उठाया है। यह एक कम्यूटर इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जो रोजमर्रा की आवाजाही के लिए डिजाइन की गई है। PURE EV EcoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमतों का एलान जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में किया जाएगा। कंपनी इस बाइक को जनवरी 2023 में आयोजित होने जा रहे 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च कर सकती है। PURE EV EcoDryft को पेश करने के साथ ही कंपनी ने ग्राहकों के लिए इस बाइक की टेस्ट ड्राइव को भी ओपन कर दिया है। 

 

PURE EV EcoDryft की मोटर और बैटरी

PURE EV EcoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 3.0 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। यह बैटरी पैक AIS 156 सर्टिफाइड है। कंपनी ने बाइक में दी गई बैटरी और मोटर की पावर से जुड़ी डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। इन डिटेल्स की जानकारी लॉन्चिंग के वक्त साझा की जाने की उम्मीद है। 

PURE EV EcoDryft की रेंज और स्पीड

हालांकि कंपनी ने PURE EV EcoDryft की रेंज और टॉप स्पीड के बारे में बड़े दावे किए हैं। कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 135 किमी की दूरी तय कर सकती है। इसके साथ ही इसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है।

PURE EV EcoDryft  के कलर ऑप्शन

PURE EV EcoDryft के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह एक बेसिक कम्यूटर बाइक की तरह दिखती है। इस बाइक में एंगुलर हेडलैंप, फाइव स्पोक एलॉय व्हील, सिंगल पीस सीट, आकर्षक डिजाइन का फ्यूल टैंक है जिसमें स्टोरेज मिलती है। कंपनी ने इस बाइक को चार कलर ऑप्शंस – ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड के साथ पेश किया है। 

Pure EV Eco Dryft 2

PURE EV EcoDryft की ब्रेकिंग और सस्पेंशन

कंपनी ने EcoDryft में फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलता है।

PURE EV EcoDryft की कीमत

कंपनी ने हाल ही में इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी कीमतों का खुलासा जनवरी के पहले हफ्ते में इसकी रिलीज के वक्त कर सकती है।

PURE EV EcoDryft का मुकाबला

लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में PURE EV EcoDryft का मुकाबला Revolt RV400, Tork Kratos, Oben Rorr और हाल ही में पेश की गई Matter इलेक्ट्रिक बाइक से होगा। 

 


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...