HomeTechnologyTech Tips

बड़ी खबर: ट्विटर ने हटाया 7.99 डॉलर का Blue Tick Subscription! जानिए क्या है वजह

बड़ी खबर: ट्विटर ने हटाया 7.99 डॉलर का Blue Tick Subscription! जानिए क्या है वजह



Twitter Blue Subscription Removed: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अपने प्लेटफॉर्म से नई 7.99 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को बंद कर दिया है, जिसके बाद यूजर्स बौखला गए हैं। कई ट्विटर (Twitter) यूजर्स द्वारा 11 नवंबर, शुक्रवार को कहा गया कि नई 7.99 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस उनके IOS ऐप से अचानक गायब हो गया है।

IOS ऐप से ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस गायब

एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा दावा किया गया है कि प्लेटफॉर्म ने ‘All-time high of active users’ को प्रभावित किया है।आईओएस ऐप के रिसर्चर जेन मनचुन वोंग का कहना है कि ऐसा लगता है कि ट्विटर द्वारा 7.99 डॉलर के नए ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription) को अनलॉन्च कर दिया है यानी हटा दिया गया है।

ट्विटर ने पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस हटाया

वोंग ने आगे कहा कि “ट्विटर को API के साथ चेक किया गया और ट्विटर ब्लू वेरिफिकेशन के लिए इन-ऐप खरीदारी अब प्रोडक्ट के लिए लिस्टेड नहीं है.” कई ट्विटर यूजर्स ने बताया कि पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस (Twitter Paid Blue Subscription) के लिए साइनअप करने का ऑप्शन IOS ऐप के साइडबार से गायब हो गया है।

वीडियो गेम अटॉर्नी के लिए प्रसिद्ध रयान मॉरिसन ने भी ट्वीट कर ब्लू सब्सक्रिप्शन हटने की सूचना दी। उन्होंने ट्वीट किया कि “एलओएल और अब ट्विटर ब्लू भी चला गया है। सभी परिक्षण, मार्केट रिसर्च, अपने अनुभवी टीम के सदस्यों की अनदेखी, कोई ए/बी टेस्ट और सभी नए याच्छिक विचारों के साथ लाइव होने जैसा कुछ भी नहीं है जो आपके सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पूरी आबादी के लिए है।”

यूजर्स को शो हो रहा है एरर मैसेज

ऐसे लोग जो ब्लू लिंक देख सकते थे और साइन अप करने की कोशिश करे थे उन्हें सिर्फ एक एरर मैसेज शो हो रहा है। नोटिफिकेशन के मुताबिक यूजर्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए एरर मैसेज शो हो रहा है। इसमें लिखा आ रहा है कि “आपकी रुचि के लिए धन्यवाद। ट्विटर ब्लू भविष्य में आपके देश में उपलब्ध होगा। कृपया बाद में देखें।” ऐसे में ये साफ है कि ट्विटर की ब्लू सर्विस के लिए अब यूजर्स साइन अप करने में सक्षम नहीं है।

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...