HomeTechnologyTech Tips

Best Dating Apps 2022: पार्टनर की है तलाश या करना है किसी को डेट, ये हैं 5 बेस्ट डेटिंग ऐप्स

Best Dating Apps 2022: पार्टनर की है तलाश या करना है किसी को डेट, ये हैं 5 बेस्ट डेटिंग ऐप्स



Best Dating Apps 2022: आज के समय में किसी भी रिश्ते में रहना आसान है लेकिन रिश्ता निभा बढ़ा मुश्किल होता है। छोटी-छोटी बातों पर नोक-झोक होना और फिर रिश्ता टूट (Relationship Apps) जाना आम हो गया है। ब्रेकअप (Best Apps for Couples) के बाद किसी ओर को अपनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। बात जब भरोसे की हो तो समझ नहीं आता कि अपने हमसफर के तौर पर किसे चुना जाए।

ऐसे में डेटिंग ऐप्स (Dating Apps) पर क्या भरोसा किया जाए, ये ज्यादातर लोगों का सवाल होता है। मगर कहते हैं कि भरोसा करने और बनाए रखने से ही कायम रहता है, जिनके साथ ज्यादा वक्त बिताने पर भी विश्वास टूट जाता है तो क्यों ना किस्मत को एक बार आजमाकर डेटिंग ऐप्स पर भी भरोसा किया जाए। आज हम आपके लिए 5 ऐसे डेटिंग ऐप्स (Best 5 Dating Apps in India) लेकर आएं हैं जो भरोसेमंद कहलाने के साथ लव पार्टनर ढूंढने के लिए बेस्ट माने जाते हैं।

टिंडर (Tinder)

टिंडर एक ऐसा डेटिंग ऐप है जो लोगों की जुबां पर सिर्फ डेट के लिए ही आता है। पिछले कुछ सालों से ये ऐप लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। बात जब किसी को डेट करने की आती है तो ज्यादातर लोग इसी ऐप पर अपने लिए पार्टनर की तलाश करते हैं। हालांकि, इसका इस्तेमाल करना हो तो यूजर को सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है।

हैप्पन (Happn)

अगर आप पार्टनर को सर्च करने का सोच रहे हैं तो हैप्पन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करीब 1 करोड़ लोग करते हैं। इसकी खासियत है कि आप अपने पसंद, विचार, हॉबी आदि से पार्टनर की तलाश कर सकते हैं।

बम्बल (Bumble)

दुनियाभर में बम्बल डेटिंग ऐप के तौर पर मश्हूर है। भारत में भी इसे काफी पसंद किया जाता है। पार्टनर की तलाश के लिए लोग इसका इस्तेमाल करते हैं।

मैच (Match)

वैसे तो भारत में इसकी रेटिंग 3 से कम है. लेकिन इस ऐप की खासियत ये है कि आपको अपने आसपास एक्टिव यूजर्स मिल जाएंगे जो आपकी ही तरह पार्टनर ढूंढ रहे हैं.

ओके कपिड (OK Cupid)

भारत में डेटिंग ऐप के तौर पर OK Cupid भी काफी मश्हूर है। ऐप्स प्ले स्टोर पर भी इसे अच्छी रेटिंग मिलेगी। अपने पार्टनर की तलाश करना चाहते हैं तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।


google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...