HomeTechnologyTech Tips

Apple iPhone SE 4 नहीं होगा 2023 में लॉन्च! सामने आई ये नई जानकारी

Apple iPhone SE 4 नहीं होगा 2023 में लॉन्च! सामने आई ये नई जानकारी



Apple iPhone SE 4: एप्पल हर साल अपना नया मॉडल पेश करता है। इस साल 2022 कंपनी ने आईफोन 14 सीरीज को लोगों के बीच पेश किया है। इसके बाद से ही आईफोन एसई 4 को लेकर खबरें सुर्खियों में हैं। इसे लेकर अलग-अलग अफवाएं सामने आ रही है।

पिछले लीक्स की मानें तो साल 2023 में बड़े डिस्प्ले और पावरफुल कैमरे के साथ iPhone SE 4 को लॉन्च करने की अफवाह थी। हालांकि, लेटेस्ट अफवाहें बताती हैं कि Apple ने नए फोन के लॉन्च को स्थगित कर दिया है। प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग ची कुओ ने ट्वीट्स की एक सीरीज में पोस्ट किया है कि ऐप्पल बाजार में सस्ते आईफोन एसई में अपग्रेड लॉन्च करने के विचार को पूरी तरह से छोड़ सकता है।

Apple iPhone SE Specs

Apple ने इस साल मार्च में iPhone SE 3 को आधिकारिक बनाया था। आईफोन SE 3 A15 बायोनिक, 5G द्वारा संचालित है और यह बेहतर बैटरी लाइफ, बेहतर ड्यूरेबिलिटी और स्मार्ट एचडीआर 4, फोटोग्राफिक स्टाइल्स और डीप फ्यूजन जैसी उन्नत सुविधाओं के साथ एक नए कैमरा सिस्टम के साथ आता है।

अफवाहों के विपरीत Kuo ने ट्वीट्स की एक सीरीज में खुलासा किया कि Apple अपने iPhone SE 3 के साथ आगे नहीं बढ़ रहा है। उन्होंने ट्वीट किया कि “मेरे लेटेस्ट सर्वेक्षण से संकेत मिलता है कि Apple iPhone SE 4 के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन योजना को रद्द या स्थगित कर सकता है। मुझे लगता है कि यह मिड-टू-लो-एंड iPhones के लगातार कम-से-अपेक्षित शिपमेंट के कारण है।”

कुओ ने आगे उल्लेख किया कि एसई 4 के फुल-स्क्रीन डिज़ाइन से उच्च लागत/बिक्री मूल्य में वृद्धि होगी। नतीजतन, ऐप्पल को एसई 4 के लिए प्रोडक्ट की स्थिति और निवेश पर वापसी पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि अनावश्यक नए प्रोडक्ट विकास खर्चों को कम करने से कंपनी को 2023 में वैश्विक आर्थिक मंदी की चुनौतियों का सामना करने में भी मदद मिलेगी।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि एप्पल ने 2022 में भारत में iPhone SE 3 लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 43,900 रुपये है। 5G नेटवर्क के समर्थन के साथ आने वाला ये फोन Apple A15 बायोनिक चिपसेट से चलता है, जो iPhone 13 सीरीज को शक्ति प्रदान करता है।

IPhone SE 3 में अपने पूर्ववर्ती iPhone SE 2020 के समान गोल किनारों के साथ डिज़ाइन है। फोन 4.7 इंच के डिस्प्ले और एक टच आईडी के साथ आता है। प्रोटेक्शन के लिए फोन में IP67 सर्टिफिकेशन के साथ वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिजाइन दिया गया है। फोन में पीछे की तरफ सिंगल कैमरा है जिसमें 12-मेगापिक्सल सेंसर शामिल है।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...