HomeTechnologyTech Tips

Apple iPhone 15 में मिलेगा अपग्रेड कैमरा! कम रोशनी पर भी ले सकेगा शानदार तस्वीर

Apple iPhone 15 में मिलेगा अपग्रेड कैमरा! कम रोशनी पर भी ले सकेगा शानदार तस्वीर



Apple iPhone 15: एप्पल ने हाल ही में iPhone 14 सीरीज़ लॉन्च की थी और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी के आगामी iPhone 15 मॉडल में Sony के लेटेस्ट “अत्याधुनिक” इमेज सेंसर होंगे।

निक्केई एशिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनी सेमीकंडक्टर सॉल्यूशंस ने एक नया इमेज सेंसर विकसित किया है और ऐप्पल और अन्य स्मार्टफोन निर्माताओं को शिपिंग शुरू कर दी है। आगामी आईफोन में एक नया इमेज सेंसर शामिल करना, सोनी के लिए उच्च-रिज़ॉल्यूशन फोटोग्राफी तकनीक में अपनी प्रतिस्पर्धी बढ़त को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

रिपोर्ट के अनुसार “सोनी का नया इमेज सेंसर पारंपरिक सेंसर की तुलना में प्रत्येक पिक्सेल में संतृप्ति सिग्नल स्तर को लगभग दोगुना कर देता है। दूसरे शब्दों में, सेंसर अधिक प्रकाश को कैप्चर कर सकते हैं और कुछ सेटिंग्स पर ओवरएक्सपोजर या अंडरएक्सपोजर को कम कर सकते हैं, जिससे स्मार्टफोन कैमरा स्पष्ट रूप से किसी व्यक्ति के चेहरे की तस्वीर खींच सकता है, भले ही सब्जेक्ट मजबूत बैकलाइट के खिलाफ हो।”

IPhone 15 में मौजूदा बॉक्सी डिजाइन की जगह घुमावदार रियर किनारों के साथ टाइटेनियम चेसिस की सुविधा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि iPhone 15 का पिछले किनारा नए बेज़ेल में बनाने के लिए गोल किया जा सकता है, जोकि टेक दिग्गज के 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल के समान हो सकता है।

पहले यह बताया गया था कि iPhone 15 सीरीज में iPhone 14 की तुलना में अधिक कार्यात्मक अंतर वाले चार मॉडल शामिल होंगे, और सभी मॉडलों में USB-C चार्जिंग पोर्ट होगा।

टेक दिग्गज अपने 2023 iPhone 15 लाइनअप के लिए चार मॉडल बनाएगी। जबकि एक अन्य रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि iPhone 15 प्रो मॉडल में हाई-स्पीड डेटा ट्रांसफर के लिए थंडरबोल्ट पोर्ट शामिल होने की संभावना है।

इस बीच ब्लूमबर्ग ने बताया कि आईफोन के लिए अपने स्वयं के मॉडम का उपयोग करने की एप्पल की योजना अगले साल फल नहीं दे सकती है। इसलिए iPhone निर्माता iPhone 15 Ultra पर क्वालकॉम के 5G मोडेम के उपयोग पर निर्भर करेगा।

साथ ही कहा कि ग्राहक अपने भविष्य के iPhone मॉडल पर 5G से कैसे जुड़ेंगे, इसके संदर्भ में कुछ भी नहीं बदला है। Apple का अपना 5G मॉडल उच्च प्रत्याशित है, लेकिन मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि क्वालकॉम के मॉडेम का ग्राहकों के लिए कोई कम मतलब क्यों होना चाहिए।

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and Technology news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and Gadgets news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...