HomeStateउत्तरप्रदेश

उत्तरप्रदेश: चाचा शिवपाल को लेकर क्‍या है अखिलेश यादव का प्‍लान? जानें किसे बताया स्प्रिंग, बड़े दावे भी किए

उत्तरप्रदेश: चाचा शिवपाल को लेकर क्‍या है अखिलेश यादव का प्‍लान? जानें किसे बताया स्प्रिंग, बड़े दावे भी किए



 इटावा 

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को लेकर 2024 और 2027 के लिए कोई बड़ा प्‍लान बना रहे हैं। उम्‍मीद है कि वादे के मुताबिक बहुत जल्‍द वह शिवपाल सिंह यादव को पार्टी में कोई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी देंगे। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 120 वीं जयंती पर शुक्रवार को इटावा के हैवरा पहुंचे अखिलेश यादव ने मैनपुरी और जसवंतनगर के लोगों को स्प्रिंग की तरह बताया। उन्‍होंने कहा कि यहां के लोगों को जितना दबाओगे, उतना उछलेंगे। 

सपा मुखिया चौ. चरण सिंह की जयंती के बहाने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि चाचा साथ आ गए, मैनपुरी भी आ गया है। मैनपुरी जीत से जो ऊर्जा मिली है उससे 2024 भी जीतेंगे और 2027 भी जीतकर दिखाएंगे। शिवपाल सिंह यादव के हैबरा कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में अखिलेश ने कहा कि जसवंतनगर के लोगों ने बड़ी जीत दिलाई है।

उन्होंने कहा कि जो लोग गुजरात मॉडल पढ़ रहे थे, वो अब मैनपुरी मॉडल देख रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि अपने विधायक इरफान से मिलने कानपुर गए तो उन्हें महराजगंज भेज दिया। सपा अध्यक्ष ने किसान दिवस पर चौधरी चरण सिंह को नमन किया। सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा के लोग न जाने क्या-क्या सपने देखते थे। वे लोग कहते थे कि आजमगढ़ हरा दिया है, अब मैनपुरी को भी हरा देंगे। हमारे सीएम बगल में करहल गए थे। वो तो अच्छा हुआ जसवंतनगर नहीं आए। क्योंकि हमारे मुख्यमंत्री यह जानते नहीं कि जसवंतनगर और मैनपुरी के लोग स्प्रिंग की तरह हैं, जितना दबाओगे उतना उछलेंगे।

मैनपुरी उपचुनाव की जीत का उल्लेख करते हुए अखिलेश ने कहा कि भोगांव में उम्मीद नहीं थी, लेकिन भोगांव के लोगों ने कमाल करके दिखा दिया। किशनी में सोचता था, यहां बराबर होंगे, लेकिन किशनी भी आगे चली गई। मैनपुरी सदर सोच रहे थे नहीं जीतेंगे, लेकिन वहां पर भी जीते। मुझे पता था कि जसवंतनगर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ सकता है। उन्‍होंने कहा कि यह जीत कोई छोटी जीत नहीं है। जो लोग राजनीति को समझते हैं, उन्‍हें पता है कि मैनपुरी की जीत ने समाजवादियों को नई ऊर्जा दी है। इस ऊर्जा से सपा के लोग 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की विदाई कराएंगे। इसके बाद 2027 भी जीतेंगे।

जेल भरो आंदोलन की दी चेतावनी 
अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि हम अपने एक विधायक से मिलने कानपुर गए तो सरकार ने उन्हें महराजगंज भेज दिया। हम तो वहां भी अपने नेता और कार्यकर्ताओं से मिलने जाएंगे। ऐसा अन्याय बहुत दिन चलने वाला नहीं है। हम भी इंतजार कर रहे हैं। जिस तरह से नेताजी जेल भरो आंदोलन करते थे, जरूरत पड़ी तो उसी तरह से हम लोग भी करेंगे। कार्यक्रम में सांसद डिंपल यादव ने चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों के नेता थे। यूपी में भूमि सुधार का जितना भी काम हुआ उसका श्रेय उन्‍हें ही जाता है। इन्होंने समाज को जोड़ने और किसानों के जीवन को सुधारने का काम किया।

शिवपाल बोले-सपा नेताओं का उत्‍पीड़न रोकेंगे
कार्यक्रम में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम सपा नेताओं का उत्पीड़न रोकेंगे और संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के बिना देश तरक्की नहीं कर सकता।
 


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and State News in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...