HomeStateउत्तरप्रदेश

उत्तरप्रदेश: अगले महीने 7 राज्यों में रोड शो का आयोजन करेगी Yogi सरकार

उत्तरप्रदेश: अगले महीने 7 राज्यों में रोड शो का आयोजन करेगी Yogi सरकार




 लखनऊ 
UP Global Investor Summit 2023 : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 (यूपीजीआईएस-2023) के मद्देनजर निवेशकों को आकर्षित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार अगले महीने छह-दस राज्यों में रोड शो करने की तैयारी कर रही है। दरअसल इस महीने की शुरुआत में 17 देशों के 22 शहरों में रोड शो के दौरान मिले निवेश प्रस्तावों के बारे में गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार की आठ टीमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्तुतियां देंगी।

दस राज्यों में होंगे रोड शो
 इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कमिश्नर अरविंद कुमार ने कहा कि राज्य सरकार जनवरी 2023 में छह से 10 राज्यों में राज्य स्तरीय रोड शो आयोजित करने के लिए तैयार हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय रोड शो करके वापस आने वाली सभी आठ टीमें गुरुवार को वहां प्राप्त कुल निवेश प्रस्तावों के बारे में एक प्रस्तुति देंगी। उत्तर प्रदेश सरकार की आठ टीमों ने 8 से 19 दिसंबर तक 17 देशों का दौरा कर महत्वपूर्ण स्थलों पर रोड शो किया। प्रतिनिधिमंडल में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में शामिल थे। विदेशों में मिले निवेश प्रस्तावों के बारे में विभिन्न टीमों ने अपने-अपने दावे किए हैं।

इन देशों में हुआ रोड शो

यूपी द्वारा दौरा किए गए प्रमुख शहर प्रतिनिधिमंडल में लंदन (यूके), न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को (यूएसए), दुबई (यूएई), मॉन्ट्रियल और वैंकूवर (कनाडा), द हेग (नीदरलैंड्स), पेरिस (फ्रांस), टोक्यो (जापान), फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) शामिल थे। ), ब्रुसेल्स (बेल्जियम), मेक्सिको सिटी (मेक्सिको), साओ पाउलो (ब्राजील), ब्यूनस आयर्स (अर्जेंटीना) और सिंगापुर।

अब तक तीन ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कर चुकी है योगी सरकार

दरअसल उत्तर प्रदेश में 2017 में जब योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी की सरकार बनी तभी से यूपी में निवेश लाने की कवायद शुरू हो गई थी। पहले और दूसरे कार्यकाल को मिलाकर यूपी में 6 सालों में इस बार तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का अयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में 80 हजार की परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ था जिसे अगले पांच साल में इन परियोजनाओं को धरातल पर उतरने की कोशिश की जायेगी। इससे पहले योगी के पहले कार्यकाल में भी 2 बार इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया था।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and State News in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...