HomeMadhya Pradesh

सीएम शिवराज ने की आगर मालवा जिले की समीक्षा, पीएम आवास की सुस्‍त रफ्तार पर जताई चिंता

सीएम शिवराज ने की आगर मालवा जिले की समीक्षा, पीएम आवास की सुस्‍त रफ्तार पर जताई चिंता



भोपाल ।   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह वीसी के माध्यम से आगर-मालवा जिले में संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं, विकास गतिविधियों और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कार्य की गति धीमी है। जो कि चिंताजनक है, बताए ऐसा क्यों। इसकी डिटेल भेजिए। इनमें से 10,245 स्वीकृत और 6042 पूर्ण हुए। योजना की मानिटरिंग ठीक से करें और कार्य की गति बढ़ाएं। हालांकि मुख्यमंत्री ने जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के कामों की सराहना भी की। योजना के तहत 18,008 आवास स्वीकृत हुए, इसमें 94 प्रतिशत काम पूर्ण हो चुका है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए अधिकारियों को बधाई दी। सुबह 11 बजे से शुरू समीक्षा बैठक में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों सहित प्रभारी मंत्री यशोधरा राजे भी बैठक में उपस्थित रही। जिलों के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को समीक्षा के दौरान बताया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत 50 हज़ार से अधिक कनेक्शन दिए। इस पर उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि काम की गुणवत्ता और रेस्टोरेशन का काम हो रहा है कि नहीं। आप समीक्षा करते हो कि नहीं? सुसनेर नगर में पाइप लाइन की गुणवत्ता की शिकायत आई थी, उसको दूर करें। इस पर अधिकारियों ने उन्‍हें बताया कि अमृत सरोवर में 96 कार्य स्वीकृत हुए, इनमें लगभग 50 कार्यों का काम पूरा हो चुका है, शेष कार्य मार्च 2023 तक पूरे कर लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की कल्पना के अनुरूप कार्य हो। 26 जनवरी को अमृत सरोवर में कार्यक्रम करना सुनिश्चित कीजिए। मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान कहा कि ओडीओपी में संतरा का चयन हुआ है। इस पर कोई ठोस कार्य करों। इसमें अभी कुछ विशेष कार्य नहीं हुआ इस पर बेहतर प्लान करिए।मुख्यमंत्री ने राशन वितरण को लेकर कहा कि वितरण की व्यवस्था ठीक से करें। इस बात का ध्यान रखें कि राशन की चोरी तो नहीं हो रही? चावल की जब्ती के चार प्रकरण आए है, क्या कार्यवाई की। एक बार इस सिस्टम की समीक्षा कलेक्टर करें। मुख्यमंत्री चौहान ने आगर मालवा जिले में कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि बड़े अपराधियों के खिलाफ, अवैध शराब और नशे के खिलाफ कार्रवाई जारी रखें। इसमें जीरो टोरलेन्स हो, छोड़ना नहीं है। मुस्कान अभियान में 95 प्रतिशत बच्चियों को दस्तयाब किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुशासन का मतलब जनता तक बिना लिए -दिए योजनाओं का लाभ पहुंचे। उन्होंने कहा कि जलजीवन मिशन के व्यापक पैमाने पर काम चल रहे हैं उनको जनप्रतिनिधि देखें।

कोविड को लेकर घबराने की जरूरत नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड 19 को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी बरतें। अस्पताल में आक्सीजन प्लांट, आक्सीजन सिलेंडर, वेंटीलेटर, दवाइयां आदि की व्यवस्थाएं देखें। बूस्टर डोज के लिए प्रेरित करें। कोविड के अनुकूल व्यवहार के लिए जागरूकता बढाएं।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and educati etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us Google news for latest Hindi News and Natial news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...