HomeMadhya Pradesh

आठ दिसंबर को मंदसौर आएंगे मुख्यमंत्री, सीएम कार्यालय से मिली हरी झंडी

आठ दिसंबर को मंदसौर आएंगे मुख्यमंत्री, सीएम कार्यालय से मिली हरी झंडी



मंदसौर ।   मंदसौर के गौरव दिवस पर आठ दिसंबर को होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कार्यालय से प्रारंभिक रुप से हरी झंडी मिल गई है। इसके बाद मंगलवार को प्रशासनिक मशीनरी में हलचल बढ़ गई हैं। जहां एसपी अनुराग सुजानिया ने पुलिस अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट से लेकर तेलिया तालाब व राजीव गांधी क्रीड़ा परिसर का निरीक्षण किया। वहीं कलेक्टर गौतमसिंह ने सभी अधिकारियों को बुलाकर प्रारंभिक बैठक कर आवश्यक तैयारियां करने को कह दिया हैं। मुख्यमंत्री मंदसौर में सम्राट यशोधर्मन की प्रतिमा का लोकार्पण करने के साथ ही राजीव गांधी क्रीड़ा परिसर में सभा को भी संबोधित करेंगे।

मंदसौर दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

मंदसौर का गौरव दिवस आठ दिसंबर को मनाया जाएगा। इसके तहत नगर पालिका एक माह से कई कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं कर रही हैं। मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी आने की सहमति दी थी। इसके बाद अभी मुख्यमंत्री कार्यालय से एक प्रारंभिक सूचना मिली है कि वह 8 दिसंबर को कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। अभी तक प्रशासनिक अमला जो तैयारी कर रहा था उसने मंगलवार को गति पकड़ ली हैं। एसपी अनुराग सुजानिया ने मुख्य मंत्री के प्रोटोकाल के हिसाब से सुरक्षा व्य।वस्था करने के लिए सुबह एएसपी गौतम सोलंकी, सीएसपी सतनामसिंह, मंदसौर ग्रामीण एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी, कोतवाली टीआइ अमित सोनी, वायडी नगर टीआइ जितेंद्र पाठक, नई आबादी थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बायपास स्थित एयरपोर्ट से लेकर तेलिया तालाब पिकनिक स्पाट, कुशाभाऊ ठाकरे आडिटोरियम और राजीव गांधी क्रीड़ा परिसर का भ्रमण किया। यहां आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए अधिकारियों ने सूची भी बनाई और एक प्रारंभिक खाका तैयार किया गया।

कलेक्टर ऑफिस में हुई बैठक

उधर कलेक्टर गौतमसिंह ने भी दोपहर 12 बजे सभी अधिकारियों को सूचना भेजकर एक बजे की बैठक में सम्मिलित होने को कहा। कलेक्टर के कक्ष में हुई बैठक में भी मुख्य मंत्री के आगमन को लेकर की जाने वाली सभी तैयारियों पर चर्चा की गई। इसमें आयोजक नगर पालिका होने से सीएमओ पीके सुमन से सारी व्यवस्थाएं ठीक से करने को कहा गया। बैठक में एडीएम आरपी वर्मा, एसडीएम बिहारीसिंह, तहसीलदार मुकेश सोनी, लोक निर्माण विभाग कार्यपालन यंत्री आदित्य सोनी सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

खेल परिसर में बन सकता है हेलीपेड

अगर मुख्यमंत्री भोपाल से स्टेट प्लेन से आएंगे तो वह सीधे एयरपोर्ट पर ही लैंड करेंगे। पर मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से आएंगे तो उनके लिए हेलीपेड बायपास पर एमआईटी चौराहे पर स्थित खेल परिसर में भी बनाया जा सकता हैं। इसके लिए एसपी ने अमले के साथ वहां का मौका मुआयना भी किया हैं। अभी प्रारंभिक रुप से जो कार्यक्रम तय हुआ है उसमें तेलिया तालाब पर प्रतिमा लोकार्पण, कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में प्रबुद्धजनों से संवाद पुस्तकों का लोकार्पण व राजीव गांधी क्रीड़ा परिसर में सभा होना है, पर अंतिम कार्यक्रम मुख्यमंत्री कार्यालय से ही तय होगा।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and MP news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...