HomeStateछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़,रायपुर: कठिया में नहीं खौली व असौंदा में लगने लगा है पियक्कड़ों का मजमा, मोर्चा खोलने की तैयारी

छत्तीसगढ़,रायपुर: कठिया में नहीं खौली व असौंदा में लगने लगा है पियक्कड़ों का मजमा, मोर्चा खोलने की तैयारी




रायपुर

मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के ग्राम कठिया में चल रहे अघोषित भट्ठी के खिलाफ आसपास के प्रभावित ग्रामों के ग्रामीणों द्वारा चलाये गये सफल अभियान के बाद अब ग्रामीणों ने खरोरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम खौली व असौंदा में चल रहे अघोषित भट्ठी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैय्यारी में हैं। इस संबंध में प्रभावित व पीड़ित ग्रामों के जागरूक ग्रामीणों की एक शुरूआती बैठक में इन दोनों ग्रामों के ग्राम प्रमुखों व पंचायत प्रतिनिधियों से संपर्क करने व थाना प्रभारी सहित पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराने का निर्णय लिया गया है।

ज्ञातव्य हो कि ग्राम कठिया में चल रहे अघोषित भट्ठी की वजह से आसपास के ग्राम टेकारी, कुंडा, अमेरी, सकरी, जावा, तुलसी, सोनभा आदि का माहौल खराब होने की वजह से यहां के ग्रामीणों ने पहल कर बिखरे ग्रामीण व्यवस्था वाले ग्राम कठिया के ग्रामीणों को एकजुट कर व थाना प्रभारी विरेन्द्र चंद्रा को कठिया में आमंत्रित कर ग्रामीणों से रूबरू करवा इस पर रोक लगवाने में सफलता हासिल की है और इसके बाद से इस ग्राम में अवैध शराब बिक्री थमा हुआ है जिसकी वजह से कठिया के आम ग्रामीण को तो पियक्कड़ों के मजमा से राहत मिली है पर कठिया से लगे खौली व अमेरी से खरोरा सड़क मार्ग पर पडने वाले एक प्रमुख ग्राम असौंदा में चल रहे अघोषित भट्ठी की वजह से कठिया के अभियान में सहभागी रहे ग्रामों के वातावरण में कोई उल्लेखनीय सुधार नहीं हुआ है। इसे देखते हुये ग्रामीणों के आग्रह पर आयोजित बैठक में इन दोनों ग्रामों में चल रहे अघोषित भट्ठी के खिलाफ भी मोर्चा खोलने का का निर्णय लिया गया है।

 बैठक में टेकारी के सरपंच नंदकुमार यादव, पूर्व सरपंच गणेश लहरे, ग्रामीण सभा अध्यक्ष रामानंद पटेल व पूर्व अध्यक्ष हुलास राम वर्मा, ग्राम कठिया के सरपंच रुपेन्द्र वर्मा , मंतराम धृतलहरे, शंकर वर्मा, अमेरी से ग्रामीण  समा अध्यक्ष तुलसी राम साहू, भानू वर्मा, सकरी से सरपंच प्रतिनिधि निखिल वर्मा व पूर्व ग्रामीण सभा अध्यक्ष खेमन साहू, सोनभा से  उपसरपंच पवन वर्मा, सुरेन्द्र वर्मा, अजय  वर्मा सहित क्षेत्र में शराब विरोधी मुहिम में सक्रिय किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा आदि मौजूद थे। ग्राम तुलसी के सरपंच देवा वर्मा ने भी तुलसी के ग्रामीणों का सहयोग मिलने का आश्वासन दिया है। श्री शर्मा ने यह जानकारी देते हुये बताया कि बैठक में इन दोनों ग्रामों के अलावा खरोरा थाना क्षेत्र के ग्राम बुडेनी व अमेरी से खरोरा मार्ग पर ही मुड़पार मोड़ पर भी अघोषित भट्ठी चलने व इसकी वजह से राहगीरों को आवागमन में होने वाले तकलीफों को देखते हुये इस पर रोक लगाने तुरंत पहल की आवश्यकता प्रतिपादित की है। फिलहाल खौली व असौंदा से यह अभियान शुरू करने व दोनों ग्रामों के ग्रामीणों से इस पर रोक लगाने पहल करने के आग्रह के साथ –  साथ पुलिस प्रशासन का भी ध्यान इस ओर आकृष्ट कराने का निर्णय लिया गया है।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and State News in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...