HomeStateछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़,रायपुर: त्रिस्तरीय पंचायतों के लिए 59 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन

छत्तीसगढ़,रायपुर: त्रिस्तरीय पंचायतों के लिए 59 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन



रायपुर

राज्य के नगरपालिक निगम, नगरपालिका परिषद, नगरपंचायतों और त्रिस्तरीय पंचायतों में उप निर्वाचन के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। 19 दिसम्बर 2022 की स्थिति में पार्षद पद के लिए 01 और त्रिस्तरीय पंचायत के पंचायत प्रतिनिधि के लिए 59 अभ्यार्थियों ने नामांकन दाखिल किया है। इसमें जनपद पंचायत सदस्य के लिए 01, सरपंच के लिए 15 और पंच पद के लिए 43 अभ्यर्थी शामिल हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार नगरपालिका उप निर्वाचन के तहत बिलासपुर जिले में नगरपालिक निगम बिलासपुर के वार्ड क्र. 16, जांजगीर-चांपा जिले में नगर पंचायत बलौदा के वार्ड क्र. 5, सक्ती जिले में नगर पंचायत नया बाराद्वार के वार्ड क्र. 7, रायगढ़ जिले में नगरपालिक निगम रायगढ़ के वार्ड क्र. 27, सूरजपुर जिले में नगरपंचायत प्रेमनगर के वार्ड क्र. 12, सरगुजा जिले में नगरपंचायत लखनपुर के वार्ड क्र. 14, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में नगरपालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के वार्ड क्र. 03 और नगरपालिक निगम चिरमिरी के वार्ड क्र. 22 में पार्षद पदों के लिए उप निर्वाचन हो रहा है।

इसी तरह बलौदाबाजार जिले में नगरपालिका परिषद बलौदाबाजार के वार्ड क्र. 05, धमतरी जिले में नगरपंचायत आमदी के वार्ड क्र. 02 और 09, राजनांदगांव जिले में नगरपंचायत डोंगरगांव के वार्ड क्र. 01 और नगरपालिका परिषद डोंगरगढ़ के वार्ड क्र. 06, कबीरधाम जिले में नगरपालिका परिषद कवर्धा के वार्ड क्र. 19 तथा उत्तर बस्तर कांकेर जिले में नगरपंचायत पखांजूर के वार्ड क्र. 13 में पार्षद पद के लिए उप निर्वाचन हो रहा है।  नामनिर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 23 दिसम्बर 2022 निर्धारित है। नामनिर्देशन पत्रों की संवीक्षा 24 दिसम्बर को प्रात: 10:30 बजे से की जाएगी। 26 दिसम्बर दोपहर 3:00 बजे तक अभ्यर्थिता से नाम वापस लिए जा सकेंगे।  

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत राज्य के 33 जिलों में 687 पदों के लिए उप निर्वाचन होगा। जिसमें कोरिया जिले में 01 जिला पंचायत सदस्य, और सक्ती, रायगढ़, सरगुजा, जशपुर, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुन्द, बालोद और नारायणपुर जिले में जनपद पंचायत सदस्य के 01-01 पदों पर उप निर्वाचन होगा। इसी तरह विभिन्न जिलों में सरपंच के 109 और पंच के 568 पदों के लिए उप निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जनपद सदस्य के 01 पद के लिए 19 दिसम्बर तक 01 अभ्यर्थी, सरपंच के 12 पदों के लिए 15 अभ्यर्थी और पंच के 41 पदों के लिए 43 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के लिए नामनिर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 23 दिसम्बर 2022 निर्धारित है। नामनिर्देशन पत्रों की संवीक्षा 24 दिसम्बर को प्रात: 10:30 बजे से की जाएगी। 26 दिसम्बर दोपहर 3:00 बजे तक अभ्यर्थिता से नाम वापस लिए जा सकेंगे।


Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and State News in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and National news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...