HomeSports

आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन से पहले किस टीम ने किन खिलाड़ियों को किया रिलीज और किसका हुआ ट्रेड

आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन से पहले किस टीम ने किन खिलाड़ियों को किया रिलीज और किसका हुआ ट्रेड




 नई दिल्ली
 
आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले सभी टीमों को 15 नवंबर से पहले अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची सौंपने के लिए कहा गया था। आखिरी दिन से पहले कई ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही जिसमें कई टीमों द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों के साथ ट्रेड खिलाड़ियों की सूची सामने आ रही है। सबसे पहली खबर हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस से आई, इस टीम ने केकेआर के साथ अपने दो खिलाड़ी रहमनतुल्ला गुरबाज और लॉकी फर्ग्युसन ट्रेड किए। अब खबर आ रही है कि केकेआर ने इन दो खिलाड़ियों के अलावा ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स से शार्दुल ठाकुर को ट्रेड किया है। ये भी कैश डील बताई जा रही है। इसका मतलब यह है कि इस ट्रेड में केकेआर खिलाड़ियों के बदले खिलाड़ी नहीं बल्कि पैसा देगी।
 
केकेआर द्वारा लिए गए इन तीन खिलाड़ियों के पिछले सीजन के प्रदर्शन की बात करें तो लॉकी ने गुजरात टाइटन्स के लिए पिछले सीजन 13 मैच खेले और 12 विकेट लिए जिसमें एक 4 विकेट हॉल भी शामिल था। बता दें, लॉकी फर्ग्युसन 2019 से 2021 तक केकेआर का ही हिस्सा थे। पिछले सीजन मेगा ऑक्शन में न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या की टीम ने 10 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं गुरबाज को पिछले साल इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के रूप में गुजरात टाइटन्स टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पिछले सीजन में कोई खेल नहीं खेला था।
 
बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2022 में खेले 14 मैचों में 9.79 की इकॉनमी से 15 विकेट चटकाए थे। 2017 के बाद से यह आईपीएल में उनका सबसे खराब प्रदर्शन था, वहीं बल्लेबाजी में भी यह खिलाड़ी छाप नहीं छोड़ पाया, दिल्ली के लिए 138 के स्ट्राइक रेट से शार्दुल ने 120 रन बनाए थे।

वहीं आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स से भी कुछ खिलाड़ियों के रिलीज होने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरसीबी ने डेविड विली, शेरफेन रदरफोर्ड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप और कर्ण शर्मा को रिलीज कर दिया है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, नारायण जगदीसन और मिशेल सेंटनर को छोड़ा है। कुछ समय पहले सीएसके द्वारा रविंद्र जडेजा को भी रिलीज करने की खबर सामने आई थी, मगर धोनी के कहने पर टीम ने अपना फैसला बदला। बता दें, पिछले साल जडेजा को सीएसके की कप्तानी करने का मौका मिला था, मगर बीच सीजन में टीम की खराब फरफॉर्मेंस के बाद जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी थी।

 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...