HomeSports

रोहित, दिनेश और अश्विन को युवाओं के लिए जगह खाली करना चाहिए -मोंटी पनेसर

रोहित, दिनेश और अश्विन को युवाओं के लिए जगह खाली करना चाहिए -मोंटी पनेसर



नई दिल्ली

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल (T20 World Cup 2022) में इंग्लैंड (England) से करारी हार झेलकर बाहर हुई टीम इंडिया (Team India) के सीनियर खिलाड़ियों को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को छोड़ने की सलाह मिल रही है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से युवा खिलाड़ियों के लिए जगह खाली करने का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली फिट हैं और वह आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं। रन मशीन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए।

पनेसर ने कहा, “भारत ने सभी को निराश किया (जिस तरह से वे सेमीफाइनल में हार गए थे) और मुझे लगता है कि कुछ रिटायरमेंट आने वाले हैं। इमानदारी से कहें तो भारत ने सेमीफाइनल में फाइट ही नहीं किया। यह पूरी तरह से एकतरफा मैच रहा। बटलर और हेल्स के सामने भारतीय गेंदबाजी बेबस नजर आई। आप सेमीफाइनल खेल रहे हैं और आपको कड़ी टक्कर देने की जरूरत है। 168 कोई छोटा स्कोर नहीं होता।”

ये खिलाड़ी युवाओं के लिए जगह खाली करें

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि रोहित, कार्तिक और अश्विन के लिए सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कहने का समय आ गया है। उन्होंने कहा, “रोहित, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन शीर्ष नाम हैं, जो टी 20 आई क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। टीम प्रबंधन निश्चित रूप से इन लोगों के साथ बैठक करेगा और उनसे उनकी योजनाओं के बारे में पूछेगा … यह समय है जब ये खिलाड़ी युवाओं के लिए जगह खाली करें।”

विराट कोहली को 2024 टी20 विश्व कप में खेलते हुए देख सकते हैं

इस बीच पनेसर ने कहा कि प्रशंसक विराट कोहली को 2024 टी20 विश्व कप में खेलते हुए देख सकते हैं क्योंकि वह भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं। कोहली 2022 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजी थे और 2022 टी20 विश्व कप की टीम में भी जगह मिली। उन्होंने कहा, “विराट शानदार फॉर्म में हैं। वह सभी भारतीय खिलाड़ियों में सबसे फिट है। विराट की फिटनेस को देखते हुए उनके लिए उम्र सिर्फ एक संख्या है। आप उन्हें 2024 टी 20 विश्व कप में देख सकते हैं।”

टेस्ट और वनडे पर ध्यान केंद्रित करेंगे

पनेसर ने आगे कहा, “मैं रोहित को उस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं देख रहा हूं। हो सकता है दिनेश कार्तिक और अश्विन भी न हों। इनके अलावा और भी खिलाड़ी टी20 से संन्यास पर विचार कर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि ये तीनों टी20 छोड़ देंगे और टेस्ट और वनडे पर ध्यान केंद्रित करेंगे। घर में भारत का दबदबा है। उन्होंने 2011 में खिताब जीता था। मुझे लगता है कि 2023 (वनडे) विश्व कप भारत का है। रोहित का मुख्य फोकस अब 2023 विश्व कप है और मुझे यकीन है कि वह उस ट्रॉफी को भारत के कैबिनेट में शामिल कर लेंगे।”



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...