HomeSports

आठ मैच में सिर्फ 106 रन बनाए,खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं ऋषभ पंत..

आठ मैच में सिर्फ 106 रन बनाए,खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं ऋषभ पंत..



भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का खराब फॉर्म जारी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी पंत पूरी तरह से फेल रहे। दो मैचों में वह सिर्फ 17 रन बना पाए। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में कमाल कर चुके पंत आईपीएल में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। इसके बाद ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब तक वह टी20 क्रिकेट में अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं। इस साल ऋषभ पंत ने भारत के लिए 25 पारियों में 21.41 के औसत से 364 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सबसे बड़ा स्कोर नाबाद 52 रन रहा है।

पिछले आठ मैचों में पंत लगातार बड़ी पारी खेलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान आठ पारी में 104 रन बनाए हैं। इस साल पंत के बल्ले से टी20 में सिर्फ एक अर्धशतक आया है। वहीं, उनकी दूसरी बड़ी पारी 44 रन की रही है। हालांकि, ये दोनों पारी वेस्टइंडीज के खिलाफ आई हैं। बड़ी टीमों के खिलाफ पंत पूरी तरह से फेल रहे हैं और अब तक कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं।

इस साल ऋषभ पंत सात पारियों में दहाई के आंकड़े तक पहुंचने से पहले ही आउट हुए हैं। ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदे पंत की कमजोरी बनी हुई हैं और वह लगातार वाइड लाइन के पास की गेंद पर आउट हो रहे हैं।न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई थी। उम्मीद की जा रही थी कि पंत पावरप्ले में खुलकर खेलेंगे और बड़ी पारी खेल अपनी फॉर्म हासिल करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तीन मैचों की सीरीज का एक मैच में बारिश की भेंट चढ़ गया। वहीं, बाकी दो मैचों में पंत फेल रहे। पहले मैच में उन्होंने 13 गेंद में छह रन बनाए। वहीं, दूसरे मैच में पांच गेंद में 11 रन बनाकर आउट हो गए।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...