HomeSports

PAK vs NZ : क्या पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच में बारिश डालेगी खलल?

PAK vs NZ : क्या पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच में बारिश डालेगी खलल?



आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में बुधवार (नौ नवंबर) को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 42 मैचों के बाद चार टीमें अंतिम-4 में पहुंची हैं। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के अलावा भारत-इंग्लैंड की टीमें भी सेमीफाइनल में पहुंची हैं। दोनों के बीच गुरुवार को एडिलेड में दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट में कुल सात मैचों पर बारिश का असर देखने को मिला।इनमें से चार मुकाबले रद्द हो गए। अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-12 में न्यूजीलैंड का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।पाकिस्तान के मैच में भी बारिश ने खलल डलल था।बाबर आजम की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर जीती थी।अब प्रशंसकों को इस बात की चिंता है कि कहीं पहले सेमीफाइनल में बारिश न खलल डाल दे।

बुधवार को कैसा रहेगा सिडनी का मौसम?

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं के बराबर है। मुकाबले के दौरान मौसम साफ रहेगा।तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।सिडनी में सुबह-सुबह बारिश के आसार है,लेकिन दोपहर से मौसम ठीक रहेगा।ऐसे में दोनों टीमों के बीच पूरा मैच खेला जा सकता है।सिडनी में यह मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा।भारत में उस समय दोपहर के 1:30 बज रहे होंगे।

अगर बारिश हुई थी तो क्या होगा?

आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा है। अगर पहले दिन मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मुकाबला वहीं से शुरू होगा। सेमीफाइनल के दिन मैच पूरा नहीं होता है तो जिस ओवर में खेल रुकेगा, अगले दिन वहीं से शुरू होगा। यदि किसी टीम ने पहले 11 ओवर में दो विकेट पर 80 रन बनाए और बारिश के कारण मैच उस दिन नहीं हो पाया तो वही टीम अगले दिन उसी स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी। अगर दूसरे दिन भी बारिश हुआ और मैच पूरा नहीं हुआ तो सुपर-12 में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...