HomeSports

भारत के खिलाफ T20I और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, दो दिग्गज किए बाहर

भारत के खिलाफ T20I और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, दो दिग्गज किए बाहर



नई दिल्ली
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट में बदलाव का दौर शुरू हो गया है। ये भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन-तीन मैचों की टी20आई और वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में भी साफ देखने को मिला है, जहां टीम के दो दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। हालांकि, टीम के कप्तान केन विलियमसन ही रहेंगे, जो आने वाली दोनों सीरीजों में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 19 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और इसके बाद खेली जाने वाली इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए 13-13 सदस्यीय टीम का चयन किया है, लेकिन इसमें ओपनर मार्टिन गप्टिल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह नहीं मिली है। उम्मीद की जा रही है कि शायद भविष्य में इनको मौका ही न मिले।

न्यूजीलैंड की टीम ने हाल के दिनों में शीर्ष क्रम में गप्टिल के आगे होनहार फिन एलेन का उपयोग करने का विकल्प चुना है और 23 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज को एक बार फिर भारत के खिलाफ सीरीज के लिए प्राथमिकता मिली है। वहीं, ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही सालाना करार से मुंह मोड़ लिया है और अब वे घर पर समय बिताएंगे और विदेशी लीग खेलेंगे।  

न्यूज़ीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बोल्ट और गप्टिल को बाहर करना एक कठिन निर्णय था, लेकिन कहा कि इस जोड़ी के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के लिए अभी भी दरवाजा खुला है। उन्होंने कहा, “जब ट्रेंट ने अगस्त में अपने एनजेडसी अनुबंध से बाहर निकलने का विकल्प चुना, तो हमने संकेत दिया कि उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास केंद्रीय या घरेलू अनुबंध हैं, और यहां ऐसा ही हुआ है।”

न्यूजीलैंड की टी20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलियमसन (c), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर और टिम साउदीे

 



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...