HomeSports

t20 world cup :बाबर-रिजवान से हारा न्यूजीलैंड ,पाक की फाइनल में जगह पक्की

t20 world cup :बाबर-रिजवान से हारा न्यूजीलैंड ,पाक की फाइनल में जगह पक्की



सिडनी

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना इंग्लैंड बनाम भारत के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को होगा। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को चार विकेट पर 152 रन बनाया। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 और कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद में 46 रन बनाकर स्कोर 150 के पार पहुंचाया। इसके जवाब में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 75 गेंद में 105 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। बाबर आजम ने 53 और मोहम्मद रिजवान ने 57 रन बनाए। पाकिस्तान ने 5 गेंद शेष रहते 3 विकेट पर 153 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया।

ग्रुप चरण में औसत प्रदर्शन के बाद किस्मत के सहारे सेमीफाइनल तक पहुंची पाकिस्तानी टीम के तेवर आज बिल्कुल बदले हुए थे। उसके बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया और क्षेत्ररक्षण भी काफी मुस्तैद था।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। सुपर-12 के चार मैचों में ये जोड़ी फ्लॉप रही थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी लीग मैच में बाबर और रिजवान के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई थी, जिसे इन दोनों ने सेमीफाइनल में जारी रखा और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। बाबर आजम 42 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का कीवी कप्तान केन विलियमसन का फैसला गलत साबित हो गया जब अफरीदी ने पहले ओवर में ही उन्हें करारा झटका दिया। फिन एलेन ने पहली गेंद पर अफरीदी को चौका जड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर बल्लेबाज चकमा खा गया और मैदानी अंपायर ने उन्हें पगबाधा करार दिया। न्यूजीलैंड के रिव्यू लेने पर पता चला कि बल्ला गेंद पर लगा था और बल्लेबाज के पक्ष में फैसला गया।  

 

 

दक्षता का विकास शस्त्र के तौर पर

Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter and Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...