HomeSports

केरल में ब्राजील-अर्जेंटीना के फैंस के बीच झड़प, पुलिस ने दर्ज किया मामला

केरल में ब्राजील-अर्जेंटीना के फैंस के बीच झड़प, पुलिस ने दर्ज किया मामला



केरल के कोल्लम जिले के शक्तिकुलंगरा इलाके में ब्राजील और अर्जेंटीना टीमों के प्रशंसकों के बीच में जमकर हाथापाई और लात-घूंसे चले। अधिकारियों ने बताया कि रविवार दोपहर शक्तिकुलंगरा ग्रामीण इलाके में घटना की सूचना मिली थी और अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 160 (दंगा करने की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।सोशल मीडिया में वायरल इस हाथापाई के वीडियो में दोनों टीमों के प्रशंसकों के एक समूह को एक रोड शो के दौरान शक्तिकुलंगरा ग्रामीण में आपस में उलझते हुए देखा जा सकता है। पुलिस ने कहा कि यह झगड़ा उस समय शुरू हुआ जब दोनों समूहों का रोड शो शक्तिकुलंगरा इलाके के एक कब्रिस्तान पर पहुंचा। इसके बाद दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच बहस शुरू हो गई और फिर यह हाथापाई तक पहुंच गई।अर्जेंटीना की हार का असर उसकी राजधानी ब्यूनस आयर्स के साथ विश्व के कई शहरों में भी पड़ा। बांग्लादेश के ढाका, भारत के कोलकाता और केरल में प्रशंसक बड़ी स्क्रीन लगाकर इस मैच को देख रहे थे, लेकिन इस बड़े उलटफेर के साथ सभी के चेहरे लटक गए।

फुटबॉल फैंस ने पल्लकड़ में पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। इन फैंस के जश्न मनाने की वजह से यातायात में समस्या आ रही थी। जब पुलिस ने फैंस को जश्न मनाने से रोका तो दोनों फैंस और पुलिस के बीच बहस शुरू हो गई। इसके बाद फुटबॉल फैंस ने पुलिस पर पथराव कर दिया। हालात काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया।पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फैंस ने जुलूस निकालने के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी। वह बिना किसी अनुमति के भीड़ जुटा रहे थे और संगीत बजा रहे थे। उनकी वजह से सड़क पर जाम लग रहा था और यातायात बाधित हो रहा था। उनसे जाम हटाने के लिए कहा गया तो बहस शुरू कर दी। इसके बाद पत्थरबाजी करने लगे। इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, लेकिन हालात स्थिति है।



Get all latest News in Hindi (हिंदी समाचार) related to politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. Follow us on Google news for latest Hindi News and International news updates.

google news

RECOMMENDED FOR YOU

Loading...